चेहरे से मिटाना है बुढ़ापे का नामोनिशान, तो करें चावल के पानी का इस्तेमाल

895 0

लखनऊ डेस्क।  बढ़ती उम्र के साथ उसकी त्वचा पर किसी तरह के दाग, धब्बे या झुर्रियां दिखाई दें। इसके लिए महिलाएं पार्लर में पैसे फूंकने से लेकर बाजार में मौजूद महंगी-महंगी क्रीम का सहारा लेती हैं। इसलिए आज हम आपको बढ़ती उम्र के प्रभावों से बचने के कुछ घरेलू ब्यूटी टिप्स-

ये भी पढ़ें :-बरसात के मौसम में खानपान में लाएं ये बदलाव, होगा वजन कम 

1-चावल के पानी का इस्तेमाल कर आप त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर कर सकते हैं। यह मास्क आपकी स्किन को टाइट करने में मदद करता है। इसके लिए आप एक गिलास चावल का पानी ले और उसमें एक पेपर टावल को 10 मिनट के लिए भिगो दें। अब इस टावल को निकाल अपने चेहरे पर फेस मास्क की तरह 15-30 मिनट के लिए लगा लें। इसके बाद इसे हटाकर अपना चेहरा नार्मल पानी से धो लें।

2-चेहरे को ठंडे साफ पानी से साफ कर लें। इसके बाद चावल से बने इस फेसपैक को अपने चेहरे पर लगाकर सूखने दें। इस पैक के सूखने पर चावल के उबाले हुए पानी से चेहरे को धो लें। इस पैक को चेहरे पर हफ्ते में एक बार जरूर लगाएं। ऐसा करने से आपकी त्वचा बेदाग और मुलायम बनी रहेगी।

3-चावल का फैस पैक बनाने के लिए सबसे पहले आपको एक चम्मच दूध, चार चम्मच चावल और एक चम्मच शहद चाहिए। इस पैक को बनाने के लिए चावल उबाल लें। इसके बाद उन्हें छानकार एक कटोरी में रख लें। इसमें दूध और शहद को अच्छी तरह मिला लें।

Loading...
loading...

Related Post

ममता बनर्जी

Lok Sabha Elections 2019: कांग्रेस को लेकर बोलीं ममता बनर्जी, चुनाव जीतने के लिए RSS की ले रही मदद

Posted by - April 15, 2019 0
बेलडांगा। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने सोमवार यानी आज कांग्रेस पर चुनाव जीतने को लेकर तंज कसा है।…
तापसी पन्नू

‘थप्पड़’ के सटीक शॉट के लिए तापसी पन्नू को जानें कितने खाने पड़े थे चांटे?

Posted by - February 8, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू का कहना है कि ‘थप्पड़’ की शूटिंग की कुछ यादें मीडिया से शेयर की हैं।…
साध्‍वी प्रज्ञा

साध्‍वी प्रज्ञा ने दिया फिर विवादित बयान, अब इस नेता को बताया आतंकी?

Posted by - April 25, 2019 0
भोपाल। भोपाल लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहीं बीजेपी प्रत्याशी साध्‍वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के विवादित बयानों का सिलसिला थमने…