Mukhyamantri Solar Self-Employment Scheme

विपक्ष को भारत नाम से आपत्ति क्यों: सीएम धामी

90 0

देहारादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने इंडिया बनाम भारत पर भारत के विरुद्ध शब्दजाल बुनने पर विपक्ष को आड़े हाथों लिया है। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने इंडिया बनाम भारत पर मचे भारत पर विपक्ष पर जमकर निशाना साधा।

बुधवार को विधानसभा में मुख्यमंत्री धामी (CM Dhami) ने स्पष्ट कहा कि विपक्ष को भारत शब्द से परेशानी क्या है? उन्होंने कहा कि हम सभी बचपन से भारत माता की जय ही कहते आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष के जो बयान आ रहे हैं वो बताते हैं कि सनातन धर्म के प्रति उनकी क्या सोच है?

उन्होंने सोनिया गांधी और राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि गठबंधन में शामिल तमाम बड़े नेताओं के बयानबाजी के बावजूद सोनिया और राहुल गांधी का मौन रहना, इस बयान का समर्थन करता है। उन्होंने कहा कि भारत ही सही शब्द है।

अतिक्रमण के नाम पर किसी को परेशान नहीं किया जाएगा: सीएम धामी

राष्ट्रपति का भारत शब्द का प्रयोग किया जाना सर्वथा उचित है। जी-20 शिखर सम्मलेन के दौरान राष्ट्रपति की ओर से दिए जाने वाले रात्रिभोज के निमंत्रण पत्र में प्रेसिडेंट ऑफ भारत लिखे जाने पर राजनीतिक ‘महाभारत’ छिड़ गई है। इसको लेकर विपक्ष ने आरोप लगाया है कि केंद्र सरकार देश के दोनों नामों इंडिया और भारत में से इंडिया को बदलना चाहती है।

Related Post

गठिया की दवा से कोरोना का होगा इलाज

गठिया की दवा से कोरोना का होगा सफल इलाज, भारतीय मूल के वैज्ञानिक का दावा

Posted by - April 26, 2020 0
नई दिल्ली। अमेरिका में भारतीय मूल के वैज्ञानिक डा. मुकेश कुमार ने शुरुआती प्रयोगों की सफलता के आधार पर कोरोना…
SS Sandhu

चारधाम यात्रा मार्गों में स्वास्थ्य सुविधाएं बढ़ाई जाएंगी: मुख्य सचिव

Posted by - March 3, 2023 0
देहरादून। मुख्य सचिव (SS Sandhu) ने चारधाम यात्रा को बेहतर और सुरक्षित बनाने के लिए चारधाम यात्रा (Chardham Yatra) मार्गों…