अक्षय तृतीया 2019

भूलकर भी न करें आज के दिन ये काम, वरना घर में मां लक्ष्मी का नहीं होगा वास

312 0

लखनऊ डेस्क। वैशाख महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को अक्षय तृतीया हिंदू धर्म में एक महत्व पूर्ण त्योहार माना जाता है। अक्षय तृतीया के मौके पर सोने की खरीदारी से पहले हॉलमार्क देखकर सोने की शुद्धता अवश्य परखें क्योंकि इसी से सोने की शुद्धता की पहचान होती है।

ये भी पढ़ें :-टीवी की फेमस एक्ट्रेस अशनूर कौर की सीबीएसई बोर्ड में रंग लाई मेहनत 

आपको बता दें इस दिन पूजा-पाठ और दान करने से कभी न समाप्त होने वाले अक्षय पुण्य की प्राप्ति होती है। इस दिन जो भी महालक्ष्मी की सच्चे मन से पूजा करता है, मां लक्ष्मी सदैव उसका साथ देती हैं। इस बार अक्षय तृतीया 7 मई 2019 यानी आज है।इस दिन अपने बड़े बुजुर्गों का निरादर न करें और घर के बाहर आए व्यक्ति को जरूर कुछ दान करें।

ये भी पढ़ें :-लड़की को प्रपोज करने घुटने पर बैठा लड़का, जानें अचानक क्यों किया मना 

जानकारी के मुताबिक अक्षय तृतीया के दिन सोना खरीदना काफी शुभ माना जाता है। लेकिन, कभी-कभी खरीदारी करते समय लोग सोने परखते नहीं हैं और धोखा खा जाते हैं।इस दिन नई चीजे खरीदनी चाहिए और सच्चे मन से मां लक्ष्मी की पूजा करनी चाहिए। लेकिन इस दिन कुछ ऐसे काम हैं जिन्हें भूलकर भी नहीं करना चाहिए वरना मां लक्ष्मी रूट जाती है।

Related Post

हिन्दू महासभा के नेता कमलेश तिवारी को हमलावर के मारी गोली, हुई मौत

Posted by - October 18, 2019 0
लखनऊ। शुक्रवार यानी आज दोपहर घर पर आये दो बदमाशों ने हिन्दू समाज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमलेश तिवारी की…

सैन्य शक्ति सम्मेलन 2019: जानें क्यों भावुक हुए सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत

Posted by - November 4, 2019 0
देहरादून। देहरादून में आयोजित सैन्य सम्मेलन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने एक शहीद सैनिक की पत्नी के गुमसुम हो…