ट्विटर विवाद :मनीष माहेश्वरी का ट्विटर इंडिया से तबादला!

255 0

देश में सोशल मीडिया को लेकर छिड़े घमासान के बीच ट्विटर ने बड़ा फैसला लिया। कंपनी ने मनीष माहेश्वरी का ट्विटर इंडिया से तबादला कर दिया गया। अब वह अमेरिका में कंपनी का कामकाज संभालेंगे। उन्हें सैन फ्रांसिस्को में वरिष्ठ निदेशक के पद पर नियुक्ति दी गई है। बता दें कि मनीष माहेश्वरी ने बतौर मैनेजिंग डायरेक्टर साल 2019 में ट्विटर इंडिया का कामकाज संभाला था। वह करीब दो साल तक इस पद पर बने रहे। ट्विटर ज्वाइन करने से पहले वह नेटवर्क 18 के साथ जुड़े हुए थे।

बता दें कि मनीष माहेश्वरी पिछले कुछ समय से विवादों में भी थे। दरअसल, उन्होंने अपने ट्विटर हैंडल पर ट्विटर इंडिया का मैनेजिंग डायरेक्टर लिखा था। हालांकि, वह कहते थे कि वह ट्विटर अमेरिका को रिपोर्ट करते हैं। तबादले का एलान होने के बाद उन्होंने ट्विटर हैंडल पर अपना बायो भी बदल दिया। पहले उन्होंने मैनेजिंग डायरेक्टर इंडिया लिखा था, जिसे अब बिजनेस ऐट ट्विटर इंडिया कर दिया गया।

बता दें कि मनीष माहेश्वरी ने अपने बायो में भी कई बदलाव किए। उन्होंने लिखा कि वह कंटेंट के इंचार्ज नहीं है, क्योंकि कंटेंट ट्विटर इंक मैनेज करता है। ट्विटर इंक का मतलब ट्विटर अमेरिका है। वहीं, अपने बायो में उन्होंने ग्रीवांस अधिकारी विनय प्रकाश का ईमेल आईडी भी दिया।

क्या आजादी की एक लड़ाई अब ट्विटर के खिलाफ लड़नी पड़ेगी?

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ट्विटर ने इस संबंध में एक ईमेल जारी किया, जिसमें लिखा है कि इंडिया कंट्री डायरेक्टर एंड हेड ऑफ इंडिया के पद पर करीब दो साल तक हमारी टीम संभालने के बाद अब मनीष सैन फ्रांसिस्को में सीनियर डायरेक्टर, रेवेन्यू स्ट्रेटजी एंड ऑपरेशंस के रूप में एक नई भूमिका निभाएंगे। वह डेट्रा मारा को रिपोर्ट करेंगे। ट्विटर ने इस ईमेल की पुष्टि भी कर दी है। अब ट्विटर की मौजूदा सेल्स हेड कनिका मित्तल और मौजूदा बिजनेस हेड नेहा शर्मा इंडिया को को-लीड करेंगी। ये दोनों ट्विटर जापान के वीपी यू सासामोतो को रिपोर्ट करेंगी।

Related Post

दिल्ली हिंसा

दिल्ली हिंसा : रजनीकांत बोले- केंद्रीय खुफिया एजेंसियों और गृह मंत्रालय की विफलता

Posted by - February 27, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड के सुपरस्टार रजनीकांत ने केंद्र सरकार पर दिल्ली की हिंसा को लेकर निशाना साधा है। इस हिंसा…
डीजीपी

यूपी में हिंसा करने वाले नहीं बख्शे जाएगें, होगी कड़ी कार्रवाई : डीजीपी ओपी सिंह

Posted by - December 21, 2019 0
लखनऊ। संशोधित नागरिकता कानून के विरोध में शनिवार को यूपी में हुई हिंसा पर डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि…