क्या आजादी की एक लड़ाई अब ट्विटर के खिलाफ लड़नी पड़ेगी?

319 0

कांग्रेस का दावा है कि ट्वीटर ने कांग्रेस के आधिकारिक ट्वविटर अकाउंट और पार्टी नेताओं के 5000 से ज्यादा अकाउंट ब्लॉक कर दिए है। ट्विटर ने बालासाहेब थोरात और मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष तथा पूर्व सांसद संजय निरुपम का ट्विटर अकाउंट भी ब्लॉक कर दिया है।ट्विटर द्वारा अकाउंट ब्लॉक किए जाने के बाद निरुपम ने फेसबुक पर एक लंबी चौड़ी पोस्ट लिख डाली है। कई नेताओं ने फेसबुक पर मोर्चा खोल दिया है।

निरुपम ने अपनी पोस्ट में सवाल उठाया है कि क्या आजादी की एक लड़ाई अब ट्विटर के खिलाफ लड़नी पड़ेगी? वह भी तब, जब देश स्वतंत्रता दिवस निकट हो। निरुपम ने लिखा- मोदी सरकार विपक्ष की जुबान बंद करके देश चलाना चाहती है लेकिन इस अलोकतांत्रिक चाल-चलन के खिलाफ हम लड़ लेंगे और जीतेंगे भी।

बालासाहेब थोराट ने लिखा- मैंने राहुल गांधी के समर्थन में ट्वीट किया था इसलिए अकाउंट लॉक किया गया। सत्ता के दबाव में आकर अपनी भूमिका तय न करे ट्विटर। निरुपम ने लिखा है मोदी सरकार और बीजेपी अपने राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों की जुबान बंद करके देश चलाना चाहती है, चलाए। इस अलोकतांत्रिक चाल-चलन के खिलाफ हम लड़ लेंगे और जीतेंगे भी।

महाराष्ट्र: परमबीर सिंह की मुश्किलें बढ़ी, रंगदारी मामले लुकआउट नोटिस जारी

मोदी सरकार ने सोशल मीडिया चलाने वाली कंपनियों को अपना पालतू कुत्ता बनाने लिए ऐसा कानून बनाया है, जो भारतीय संविधान की व्यवस्थाओं का उल्लंघन करता है। आप ढोंग करते रहें, हमने आजादी की लड़ाई पहले भी लड़ी थी, आगे भी लड़ेंगे। आपका नाम तब भी इतिहास में आजादी के मूलमंत्र के खिलाफ संकल्पित लोगों में दर्ज था,आगे भी स्वतंत्रता के मानकों के हत्यारे के रूप में दर्ज होगा। जयहिंद!

Related Post