Saira Banu's birthday

जानिए सायरा बानो के जन्मदिन पर इनके जीवन से जुड़ी बातें, जो कर देगी आपको हैरान

356 0

बॉलीवूड की जानी मानी हस्ती सायरा बानो का आज जन्मदिन है। आज अभिनेत्री (Saira Banu’s birthday) 76 साल की हो गयी है। यह इतिहास की फिल्मी दुनिया की जानी मानी अदाकारा थी। अपनी कलाकारी के जरिए बॉलीवूड में सभी का दिल जीता।

गणेश चतुर्थी के इस ट्वीट से सोशल मीडिया पर एक बार फिर करण जौहर हुए ट्रोल

आज इनके जन्मदिन (Saira Banu’s birthday ) पर इनसे जुड़ी कुछ ऐसी बातों को जानते है जो बहुत कम लोग जानते है। आज सायरा बानो 76 साल की हो गई हैं। अब सायरा अपना सारा समय अपने पति दिलीप कुमार के साथ बिताती हैं। अब सायरा बानो अपना ज्यादातर समय दिग्गज अभिनेता की देखभाल में लगाती हैं।

एक समय था जब सायरा को सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कहा जाता था। सायरा ने अपने करियर की शुरुआत 17 साल की उम्र में की थी। उनकी पहली फिल्म साल 1961 में आई थी।

इस फिल्म का नाम ‘जंगली’ था और इसमें शम्मी कपूर ने अभिनय किया था। यह फिल्म जबरदस्त हिट रही और इस फिल्म के बाद सायरा को लोगों ने बहुत पसंद किया। इसके बाद, 1968 में सायरा फिल्म ‘पड़ोसन’ में नजर आईं और इसके बाद वह सबके दिलों में बस गईं।

जाने बिग-बॉस 14 शो शुरू होने से पहले, कौन सा कंटेस्टेंट हुआ बाहर

सायरा को कई फिल्मों में दिलीप कुमार के साथ देखा गया और उस दौरान दोनों के रिश्ते को लेकर काफी चर्चा हुई थी। जब दिलीप कुमार 44 साल के थे, तब सायरा केवल 22 साल की थीं, उस समय कई लोगों ने उनके रिश्ते पर आपत्ति जताई थी और दिलीप दो बार प्यार में असफल रहे थे। ऐसा कहा जाता है कि जब दिलीप को पता चला कि सायरा उनसे प्यार करती है, तो दोनों ने साल 1966 में शादी कर ली।

दिलीप से पहले, सायरा राजेंद्र कुमार के प्यार में थी लेकिन राजेंद्र शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। जब सायरा की मां नसीम को दिलीप कुमार के बारे में पता चला, तो उन्होंने दिलीप कुमार से बात बंद करने को कहा।

देखिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शेयर किया मोर के साथ यह दिलचस्प वीडियो

दिलीप ने सायरा को बहुत समझाने की कोशिश की। लेकिन उनके प्यार और प्रयासों के सामने हार मान ली। बाद में दोनों ने शादी कर ली और अब वह सुख से रह रहे हैं।

Loading...
loading...

Related Post