Corona

देश में एक्टिव केस की संख्या 28 लाख पार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 2,812 लोगों की मौत

314 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि वर्तमान बुनियादी ढांचा शायद इससे निपटने में नाकाफी साबित हो सकता है। देश में संक्रमण के बिगड़ते हालात के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी दबाव बढ़ा है जिससे कई राज्यों में ऑक्सीजन और बेड की कमी सामने आई। कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौतें हो रही हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों को सलाह दी है कि वे स्थानीय स्तर पर उच्च संक्रमण दर या बेड की अधिक आवश्यकता वाले स्थानों की पहचान करें और 14 दिनों के लिए स्थानीय रोकथाम उपाय अपनाएं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इसे लेकर राज्यों को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार को भारत में कुल एक्टिव केस (Active cases in the country crossed 28 lakh) की संख्या बढ़कर 28,13,658 हो गई। यह संख्या देश के कुल संक्रमित मामलों का 16 फीसदी है। भारत के कुल एक्टिव केस में 8 राज्यों- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात और केरल का कुल मिलाकर 69.94 प्रतिशत योगदान है।

लखनऊ के लिए एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से रवाना

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस झारखंड के बोकारो से रवाना हो चुकी है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर बताया, “लिक्विड ऑक्सीजन से लोडेड एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से लखनऊ के लिए निकल चुकी है, जो ऑक्सीजन की व्यवस्था में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगी।”

Related Post

सरकार का दावा- इकोनॉमी पर असर नहीं डालेगी तीसरी लहर, स्वामी बोले- अगर हुआ तो इस्तीफा देंगे?

Posted by - July 30, 2021 0
भारत  के मुख्य आर्थिक सलहकर केवी सुबरमण्यम  के फिक्की के समारोह में दिए गए बयान पर भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी…
नागरिकता संशोधन कानून

Flashback 2019 : नागरिकता संशोधन कानून छह राज्यों का लागू करने से इनकार

Posted by - December 13, 2019 0
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक को लेकर जहां विपक्षी पार्टियां लगातार विरोध कर रहीं हैं। इसके साथ ही पूर्वोत्तर भारत…

फोर्ब्स की अमीर लोगों की लिस्ट में मुकेश अंबानी तीन पायदान नीचे फिसले

Posted by - November 3, 2020 0
व्यापार डेस्क.   प्रतिष्ठित पत्रिका फोर्ब्स (Forbes) द्वारा प्रकाशित Real-Time Billionaires की अमीर लोगों की सूची में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (RIL)…
cdsco news

गंभीर बीमारियों से जुड़ी दवा की गुणवत्ता फेल, CDSCO ने जारी किया अलर्ट

Posted by - April 30, 2019 0
नई दिल्ली। सेंट्रल ड्रग्स स्टैंडर्ड कंट्रोलर ऑर्गेनाइजेशन (CDSCO) ने कैडिला फार्मास्युटिकल्स और IPCA लैब्रोट्रीज समेत कई नामी फार्मा कंपनियों के…