Corona in India

देश में एक्टिव केस की संख्या 28 लाख पार, पिछले 24 घंटों में संक्रमण से 2,812 लोगों की मौत

165 0

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र सरकार ने कहा कि वर्तमान बुनियादी ढांचा शायद इससे निपटने में नाकाफी साबित हो सकता है। देश में संक्रमण के बिगड़ते हालात के बाद स्वास्थ्य व्यवस्था पर काफी दबाव बढ़ा है जिससे कई राज्यों में ऑक्सीजन और बेड की कमी सामने आई। कई राज्यों में ऑक्सीजन की कमी के कारण लोगों की मौतें हो रही हैं। ऐसे में केंद्र सरकार ने राज्यों को सलाह दी है कि वे स्थानीय स्तर पर उच्च संक्रमण दर या बेड की अधिक आवश्यकता वाले स्थानों की पहचान करें और 14 दिनों के लिए स्थानीय रोकथाम उपाय अपनाएं।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने इसे लेकर राज्यों को पत्र लिखा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, सोमवार को भारत में कुल एक्टिव केस (Active cases in the country crossed 28 lakh) की संख्या बढ़कर 28,13,658 हो गई। यह संख्या देश के कुल संक्रमित मामलों का 16 फीसदी है। भारत के कुल एक्टिव केस में 8 राज्यों- महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश, कर्नाटक, राजस्थान, तमिलनाडु, गुजरात और केरल का कुल मिलाकर 69.94 प्रतिशत योगदान है।

लखनऊ के लिए एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से रवाना

उत्तर प्रदेश में ऑक्सीजन सप्लाई के लिए एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस झारखंड के बोकारो से रवाना हो चुकी है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर बताया, “लिक्विड ऑक्सीजन से लोडेड एक और ऑक्सीजन एक्सप्रेस बोकारो से लखनऊ के लिए निकल चुकी है, जो ऑक्सीजन की व्यवस्था में अपना महत्वपूर्ण योगदान देगी।”

Related Post