पीएम मोदी

CAA को लेकर कुछ राजनीतिक दल फैला रहे हैं भ्रम: पीएम मोदी

550 0

नई दिल्ली। दिल्ली के रामलीला मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी ने ‘विविधिता में एकता, भारत की विशेषता’नारा लगवाकर संबोधन शुरू किया। पीएम ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून CAA को लेकर कुछ राजनीतिक दल अफवाह फैला रहे हैं। वह लोगों को गुमराह कर रहे हैं और उन्हें भड़का रहे हैं। मैं उनसे पूछना चाहता हूं, जब हमने अनधिकृत उपनिवेशों का निर्माण किया, तो क्या हमने किसी से उनका धर्म पूछा? क्या हमने पूछा कि वे किस राजनीतिक दल का समर्थन करते हैं? क्या हमने 1970,1980 से दस्तावेज मांगे थे?

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में हमने दिल्ली मेट्रो का अभूतपूर्व विकास किया

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बीते पांच वर्षों में हमने दिल्ली मेट्रो का अभूतपूर्व विकास किया है, 2014 से पहले दिल्ली मेट्रो में औसतन 14 किलोमीटर का विस्तार हो रहा था। दिल्ली में भी उनकी सरकार थी और केंद्र में भी उनकी सरकार थी। पीएम मोदी ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद राज्य सरकार का रवैया कैसा है वह किसी से छिपा नहीं है। पहले जो विस्तार 14 किलोमीटर औसतन रूट बन रहा था वो बढ़कर 25 किलोमीटर हो गया। दिल्ली मेट्रो के फेज़ फोर को लेकर राज्य सरकार राजनीति पर उतारू न होती तो इसका काम काफी पहले शुरू हो गया होता। इसलिए मैं कहता हूं कि आपके नाम पर राजनीति करने वाले आपकी तकलीफों को कभी न समझें न समझने का उनका इरादा है।

शीतलहर का प्रकोप : लखनऊ में 24 दिसंबर तक स्कूल-कॉलेज बंद 

उनके वीआईपी उन्हें मुबारक मेरे लिए वीआईपी तो आप ही हैं

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन लोगों ने बंगलों में रहने वालों को तो पूरी छूट दी लेकिन आपके घरों को नियमित करने के लिए कुछ किया भी नहीं। और जब मैं कर रहा था कि तो रोड़े अटकाने का कोई मौका छोड़ा भी नहीं, लेकिन उन्हें मालूम नहीं था कि ये मोदी है। उसने बंगले तो खाली करवाए ही 40 लाख गरीबों को उनका घर भी दे दिया। उनके वीआईपी उन्हें मुबारक मेरे लिए वीआईपी तो आप ही हैं।

मोदी ने कहा कि हमने इस साल मार्च में यह काम अपने हाथ में लिया और नवंबर दिसंबर में प्रक्रियाएं पूरी की

मोदी ने कहा कि हमने इस साल मार्च में यह काम अपने हाथ में लिया और नवंबर दिसंबर में प्रक्रियाएं पूरी की। और अभी जो लोकसभा का सत्र हुआ उसमें लोकसभा और राज्यसभा में दिल्ली की कॉलोनियों से जुड़ा बिल पास करवाया जा चुका है। 1200 से ज्यादा कॉलोनियों के नक्शे पोर्टल पर डाले जा चुके हैं. जिन लोगों पर आपने अपने घरों को नियमित कराने का भरोसा किया था तब वो लोग क्या कर रहे थे ये आपके लिए जानना जरूरी है। इन लोगों ने दिल्ली के सबसे आलीशान और महंगे इलाकों में 2000 से ज्यादा बंगले अवेध तरीके अपने करीबियों को दे रखे थे।

Related Post

सारा और कार्तिक की केमेस्ट्री

क्या चलेगा सारा और कार्तिक की केमेस्ट्री का जादू? जानें क्रिटिक्स की राय

Posted by - February 14, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान और कार्तिक आर्यन स्टारर फिल्म ‘लव आजकल’ शुक्रवार को रिलीज हो गई है।…
उन्नाव दुष्कर्म मामला

उन्नाव दुष्कर्म कांड: भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर दोषी करार,19 दिसंबर को सजा का एलान

Posted by - December 16, 2019 0
नई दिल्ली। तीस हजारी कोर्ट ने भाजपा विधायक कुलदीप सिंह सेंगर को उन्नाव दुष्कर्म मामले में भारतीय दंड संहिता की…