Kashmir

द कश्मीर फाइल्स ने ताजे किए नरसंहार के मामले, फिर खुलेगी पुरानी किताब

268 0

जम्मू-कश्मीर: द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) फिल्म ने एक बार फिर से लोगो के दिलो में आग लगा दी है और अलग-अलग तरह के मामले और बयानबाजी सामने आ रही है। एक वकील ने कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) के “नरसंहार” से संबंधित सभी मामलों को फिर से खोलने की मांग की है जिसपर जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के डीजीपी दिलबाग सिंह (DGP Dilbag Singh) ने अपने बयान में कहा कि अगर कोई विशेष आवश्यकता पड़ेगी तो फिर से मामला खोला जा सकता है।

मीडियाकर्मियों से बात करते हुए, डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा, “अगर कुछ खास बात सामने आती है, तो हम उस पर ध्यान देंगे।” अधिवक्ता और सामाजिक कार्यकर्ता विनीत जिंदल ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद को पत्र लिखकर 1989-90 में कश्मीरी पंडितों के “नरसंहार” से संबंधित सभी मामलों को फिर से खोलने और घटनाओं की पुन: जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) के गठन के लिए निर्देश देने की मांग की थी।

यह भी पढ़ें : द कश्मीर फाइल्स का बीजेपी कर रही प्रचार, गुजरात चुनाव पर नजर!

जिंदल ने राष्ट्रपति से आग्रह किया कि एसआईटी को “अब तक दर्ज मामलों की पूरी तरह से जांच करनी चाहिए और पीड़ितों को एक मंच प्रदान करना चाहिए जो न्याय सुनिश्चित करने के उद्देश्य से तत्कालीन प्रतिकूल परिस्थितियों के कारण अपने मामलों की रिपोर्ट करने में असमर्थ थे।”

यह भी पढ़ें : Box Office पर चल रहा डबल धमाल, ये दोनों फिल्मे मचा रही तूफान

Related Post

न्यायाधीश नरीमन की सेवानिव्रत्ति पर बोले CJI, खो रहा हूं न्यायिक संस्थान की रक्षा करने वाला एक शेर

Posted by - August 12, 2021 0
न्यायाधीश आरएफ नरीमन के विदाई समारोह में गुरुवार को देश के मुख्य न्यायाधीश एनवी रमन्ना भावुक हो गए। उन्होंने कहा…
CM Dhami

सीएम धामी ने राज्य स्थापना दिवस पर भराड़ीसैंण को दी 28 विकास योजनाओं की सौगात

Posted by - November 9, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) एवं विधानसभा अध्यक्ष  ऋतु खण्डूड़ी भूषण (Ritu Khanduri) ने राज्य स्थापना दिवस के…