Petrol

पेट्रोल-डीजल ने लगाई आग, दूसरे दिन कीमतों में भारी उछाल

278 0

नई दिल्ली: साढ़े चार महीने का अंतराल खत्म होने के बाद से पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बुधवार को लगातार दूसरे दिन 80 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई। राज्य के ईंधन (Fuel) खुदरा विक्रेताओं की मूल्य अधिसूचना के अनुसार, दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल (Petrol) की कीमत अब 96.21 रुपये प्रति लीटर के मुकाबले 97.01 रुपये प्रति लीटर हो गई, जबकि डीजल (Diesel) की दर 87.47 रुपये प्रति लीटर से बढ़कर 88.27 रुपये हो गई है।

आंकड़ों के रिकॉर्ड की बात करें 137 दिनों के बाद 22 मार्च को दरों में 80 पैसे प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी। उत्तर प्रदेश और पंजाब जैसे राज्यों में विधानसभा चुनाव से पहले 4 नवंबर से कीमतें स्थिर थीं- एक ऐसी अवधि के दौरान कच्चे माल (कच्चे तेल) की कीमत 30 अमरीकी डालर प्रति बैरल बढ़ गई।

यह भी पढ़ें : द कश्मीर फाइल्स ने ताजे किए नरसंहार के मामले, फिर खुलेगी पुरानी किताब

तेल कंपनियां अब घाटे की भरपाई कर रही हैं। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर तेल की कीमतों में वृद्धि को पूरी तरह से पारित करने के लिए 15-20 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी की आवश्यकता है। भारत अपनी तेल जरूरतों को पूरा करने के लिए आयात पर 85 फीसदी निर्भर है।

यह भी पढ़ें : फिर बढ़े Petrol-Diesel के दाम, देश के इन दो शहरों में पेट्रोल 102 के पार

Related Post

Rahul

बढ़ते पेट्रोल-डीजल के दामों से कांग्रेस नाराज, राहुल गांधी ने किया विरोध

Posted by - March 31, 2022 0
नई दिल्ली: राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के नेतृत्व में कांग्रेस सांसदों ने गुरुवार को ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के…
Gokulpuri

बिग ब्रेकिंग: गोकुलपुरी में लगी भीषड़ आग, कई झोंपड़ियां जलकर खाक

Posted by - March 12, 2022 0
नई दिल्ली: पूर्वोत्तर दिल्ली (Northeast Delhi) के गोकुलपुरी (Gokulpuri) इलाके में शनिवार तड़के झोंपड़ियों में आग लगने से सात लोगों…

आसियान-भारत सम्मेलनःPM मोदी बोले- भारत-आसियान संबंध का इतिहास गवाह

Posted by - October 28, 2021 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज ब्रुनेई के सुल्तान हसनल बोलकिया के आमंत्रण पर 18वें दक्षिण पूर्वी एशियाई राष्ट्रों…