Sanjay Raut

द कश्मीर फाइल्स का बीजेपी कर रही प्रचार, गुजरात चुनाव पर नजर!

323 0

मुंबई: शिवसेना सांसद संजय राउत (Shiv Sena MP Sanjay Raut) ने रविवार को भाजपा (BJP) पर गुजरात और राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए ‘The Kashmir Files’ फिल्म का प्रचार करने का आरोप लगाया और यह भी कहा कि फिल्म में कई “कठोर सच” को दबाने की कोशिश की गई है। राउत ने कहा कि कश्मीर में विस्थापित कश्मीरी पंडितों (Kashmiri Pandits) की वापसी सुनिश्चित करने का यह भाजपा का वादा था, लेकिन अनुच्छेद 370 के निरस्त होने के बावजूद ऐसा नहीं हुआ है और जानना चाहा है की आखिर इसकी असली विफलता क्या थी।

राउत ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को फिल्म का मुख्य प्रमोटर भी बताया। भाजपा पर आगे हमला करते हुए उन्होंने एनडीए घटक से पूछा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (POK) को भारत के साथ एकीकृत करने के उसके वादे का क्या हुआ। विवेक अग्निहोत्री द्वारा लिखित और निर्देशित और ज़ी स्टूडियो द्वारा निर्मित, फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ पाकिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा समुदाय के लोगों की व्यवस्थित हत्याओं के बाद कश्मीर से कश्मीरी हिंदुओं के पलायन को दर्शाती है।

यह भी पढ़ें : पंजाबियों की बल्ले बल्ले, कुर्सी संभालते ही सीएम ने निकाली बंपर भर्ती

11 मार्च को रिलीज होने के बाद से ही फिल्म ने राजनीतिक दलों के बीच एक बहस छेड़ दी है। मध्य प्रदेश और गुजरात सहित कई भाजपा शासित राज्यों ने फिल्म को मनोरंजन कर से छूट दी है।

यह भी पढ़ें : हिजाब पर फैसला सुनाने वाले जजों को मौत की धमकी, मिलेगी सुरक्षा

Related Post

कोरोना काल में बेलगाम महंगाई बनी लोगों के लिए संकट, 79% लोगों ने माना घटेगी आमदनी- सर्वे

Posted by - July 17, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के बीच बेलगाम महंगाई ने आम जनता का हाल बेहाल कर दिया है, घरेलू जरूरतों की…