Tata

टाटा नेक्सॉन ईवी आग: सरकार ने स्वतंत्र जांच के दिए आदेश दिए

73 0

नई दिल्ली: भारत सरकार ने मुंबई में टाटा नेक्सन ईवी (Tata Nexon EV) में आग लगने की घटना की स्वतंत्र जांच का आदेश दिया है। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे एक वीडियो में टाटा मोटर्स (Tata Motors) की नेक्सॉन एसयूवी का इलेक्ट्रिक वर्जन आग की लपटों में जलता दिखा और बुधवार देर रात मुंबई के पंचवटी होटल के पास दमकलकर्मी आग बुझाने की कोशिश कर रहे हैं।

घटना के बाद, द सेंटर फॉर फायर एक्सप्लोसिव एंड एनवायरनमेंट सेफ्टी (CFEES), इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस (IISc) और नेवल साइंस एंड टेक्नोलॉजिकल लेबोरेटरी (NSTL), विशाखापत्तनम को उन परिस्थितियों की जांच करने के लिए कहा गया है जिनके कारण घटना हुई और उपचारात्मक सुझाव भी दिया गया। उपाय, सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मीडिया को बताया।

Tata Nexon EV आग की घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए, Tata Motors ने भी एक बयान जारी किया। “हाल ही में अलग-अलग थर्मल घटना के तथ्यों का पता लगाने के लिए एक विस्तृत जांच की जा रही है जो सोशल मीडिया पर चक्कर लगा रही है। हम अपनी पूरी जांच के बाद विस्तृत प्रतिक्रिया साझा करेंगे। हम अपने वाहनों और उनके उपयोगकर्ताओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। लगभग 4 वर्षों में 30,000 से अधिक इलेक्ट्रिक वाहनों ने पूरे देश में 100 मिलियन किमी से अधिक की दूरी तय करने के बाद यह पहली घटना है। टाटा मोटर्स का बयान पढ़ता है।

पूर्व मिस ब्राजील ग्लीसी कोरिया का दिल का दौरा पड़ने से निधन

पिछले एक साल से देश में ईवी आग एक गर्म विषय रहा है क्योंकि ओला, प्योर ईवी, ओकिनावा ऑटोटेक, जितेंद्र ईवी और अन्य सहित कई ईवी कंपनियां इसी तरह की घटनाओं में शामिल रही हैं। आग की घटनाओं ने सरकार को जांच के लिए एक पैनल बनाने के लिए प्रेरित किया था और कंपनियों को लापरवाही बरतने पर दंड की चेतावनी दी थी। सड़क मंत्रालय के एक अधिकारी के अनुसार, सरकार द्वारा नियुक्त पैनल इस महीने इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों में आग लगने की घटनाओं पर अपनी रिपोर्ट सौंपने की उम्मीद है।

महाराष्ट्र सियासी संकट: एकनाथ खेमे में विधायकों के आज 50 के पार की संभावना

Related Post

Farmer demonstration

Farmers’ Demonstrations: भारत ने किसानों के प्रदर्शन पर ब्रिटेन के सांसदों के चर्चा की निंदा की

Posted by - March 9, 2021 0
लंदन। लंदन में भारतीय उच्चायोग ने भारत में तीन कानूनों के खिलाफ चल रहे किसानों के आंदोलन (Farmers’ Demonstrations)  के…
pm modi

Budget Webinar में बोले पीएम मोदी, प्रोसेस्ड फूड का वैश्विक मार्केट में करना होगा विस्तार

Posted by - March 1, 2021 0
नई दिल्ली । प्रधामनंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कृषि क्षेत्र में बजट के कार्यान्वयन पर वेबिनार को संबोधित किया। इस…

किसान नेताओं के फोन की भी जासूसी कर रही सरकार! कक्का बोले- हमारे भी नंबर सर्विलांस पर

Posted by - July 23, 2021 0
केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन कर रहे किसान जंतर-मंतर पर ‘किसान संसद’ लगा रहे हैं। इस…