Uddhav

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: आज पार्टी की अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे उद्धव ठाकरे

266 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में चल रहे संकट के बीच, शिवसेना ने शुक्रवार को जिलाध्यक्षों और मुख्य जिला समन्वयकों सहित पार्टी नेताओं की एक बैठक को विश्वास के रूप में बुलाया। दोपहर 12 बजे महाराष्ट्र (Maharashtra) के
मुंबई के शिवसेना भवन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की अध्यक्षता में बैठक होगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हमें चुनौती देने वाले एकनाथ शिंदे गुट को यह महसूस करना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं आए हैं। ऐसी लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर। अगर जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सामने आएंगे।

उन्होंने कहा, “एक केंद्रीय मंत्री द्वारा शरद पवार जी को धमकी दी जा रही है। क्या ऐसी धमकियों को मोदी जी और अमित शाह जी का समर्थन प्राप्त है? हम (विद्रोही) विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं।” इस बीच, एकनाथ शिंदे शिवसेना पर अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं, क्योंकि उनके समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि शुक्रवार को और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है, जिससे महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट और गहरा गया है।

टाटा नेक्सॉन ईवी आग: सरकार ने स्वतंत्र जांच के दिए आदेश दिए

ठाकरे के लिए स्थिति गंभीर होती जा रही है क्योंकि उनके करीबी सहयोगी पक्ष बदल रहे हैं और मुख्यमंत्री के पास संख्या कम हो रही है। ऐसा लगता है कि शिवसेना की स्थापना करने वाले बाल ठाकरे की विरासत एकनाथ शिंदे के विद्रोह के साथ उद्धव ठाकरे के हाथों से फिसल गई है क्योंकि वह एक सच्चे शिवसैनिक होने का दावा करते हैं, बालासाहेब की असली विरासत रखने वाले की लड़ाई शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र सियासी संकट: एकनाथ खेमे में विधायकों के आज 50 के पार की संभावना

Related Post

CM Dhami

सीएम धामी ने सिनेमा जगत से जुड़ी हस्तियों से की भेंट, उत्तराखंड में फिल्म उद्योग की सम्भावनाओं पर की चर्चा

Posted by - November 7, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने मंगलवार को मुंबई में आयोजित रोड शो के दूसरे दिन फिल्म उद्योग…
SP

सपा प्रत्याशी ने भगवान भोलेनाथ की पूजा, मांगा जीत का आर्शिवाद

Posted by - June 17, 2022 0
आजमगढ़: लोकसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी (SP) के प्रत्याशी धर्मेंद्र यादव (Dharmendra Yadav) द्वारा चार दिनों पूर्व मजार पर चादर…