Uddhav

महाराष्ट्र राजनीतिक संकट: आज पार्टी की अहम बैठक की अध्यक्षता करेंगे उद्धव ठाकरे

128 0

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में महा विकास अघाड़ी (MVA) सरकार में चल रहे संकट के बीच, शिवसेना ने शुक्रवार को जिलाध्यक्षों और मुख्य जिला समन्वयकों सहित पार्टी नेताओं की एक बैठक को विश्वास के रूप में बुलाया। दोपहर 12 बजे महाराष्ट्र (Maharashtra) के
मुंबई के शिवसेना भवन में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) की अध्यक्षता में बैठक होगी। शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा, “हमें चुनौती देने वाले एकनाथ शिंदे गुट को यह महसूस करना चाहिए कि शिवसेना के कार्यकर्ता अभी सड़कों पर नहीं आए हैं। ऐसी लड़ाई या तो कानून के जरिए लड़ी जाती है या सड़कों पर। अगर जरूरत पड़ी तो हमारे कार्यकर्ता सामने आएंगे।

उन्होंने कहा, “एक केंद्रीय मंत्री द्वारा शरद पवार जी को धमकी दी जा रही है। क्या ऐसी धमकियों को मोदी जी और अमित शाह जी का समर्थन प्राप्त है? हम (विद्रोही) विधायकों को अयोग्य ठहराने के लिए कार्रवाई कर रहे हैं।” इस बीच, एकनाथ शिंदे शिवसेना पर अपनी पकड़ मजबूत करते दिख रहे हैं, क्योंकि उनके समर्थन करने वाले विधायकों की संख्या 50 को पार करने की उम्मीद है क्योंकि शुक्रवार को और विधायकों के गुवाहाटी पहुंचने की संभावना है, जिससे महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट और गहरा गया है।

टाटा नेक्सॉन ईवी आग: सरकार ने स्वतंत्र जांच के दिए आदेश दिए

ठाकरे के लिए स्थिति गंभीर होती जा रही है क्योंकि उनके करीबी सहयोगी पक्ष बदल रहे हैं और मुख्यमंत्री के पास संख्या कम हो रही है। ऐसा लगता है कि शिवसेना की स्थापना करने वाले बाल ठाकरे की विरासत एकनाथ शिंदे के विद्रोह के साथ उद्धव ठाकरे के हाथों से फिसल गई है क्योंकि वह एक सच्चे शिवसैनिक होने का दावा करते हैं, बालासाहेब की असली विरासत रखने वाले की लड़ाई शुरू हो गई है।

महाराष्ट्र सियासी संकट: एकनाथ खेमे में विधायकों के आज 50 के पार की संभावना

Related Post

शत्रुघ्न सिन्हा का कांग्रेस से मोह भंग! भाजपा नहीं बल्कि इस पार्टी में शामिल होंगे ‘शॉटगन’

Posted by - July 12, 2021 0
बॉलीवुड अभिनेता एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शत्रुघ्न सिन्हा जल्द ही पार्टी छोड़कर तृणमूल कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।एक…