कृषि कानूनों को लेकर PM के सभी बड़े दावे झूठे, भाजपा को एक भी वोट न देगा किसान

351 0

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का का आंदोलन पिछले 8 महीने से जारी है, किसानों ने अब उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में बड़े पैमाने पर आंदोलन करने की रणनीति बनाई है। किसानों के संयुक्त मोर्चा ने सोमवार को लखनऊ में यह घोषणा करते हुए इसका नाम मिशन यूपी और उत्तराखंड रखा। किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा की मोर्चा का एकमात्र उद्देश्य भाजपा को सत्ता से हटाना है ताकि नै सरकार कृषि कानूनों को निरस्त कर सके।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री का दावा है कि  कृषि कानूनों में किसान विरोधी कुछ नहीं, यह प्रधानमंत्री का बहुत बड़ा झूठ है। किसान नेताओं ने कहा- हम सत्तारूढ़ भाजपा के साथ युद्ध में हैं और देश का एक भी किसान भविष्य में इस पार्टी को वोट नहीं देगा।

राष्ट्रीय किसान मंच में कहा गया है कि पिछले सात महीनों से अधिक समय से किसान दिल्ली की सीमा पर केन्द्र के नये कृषि कानूनों का विरोध कर रहे हैं, लेकिन सरकार पूँजीपतियों को लाभ पहुँचाने के उद्देश्य से उनकी अनदेखी कर रही है। शेखर दीक्षित ने दावा किया कि भाजपा सरकार ने 2017 में किसानों से जितने वादे किए थे, वो सब झूठे साबित हुए। उन्होंने कहा, ‘‘गन्ना किसानों को 10 दिन में उनका पैसा नहीं मिला, खाद से लेकर बीज तक सबकी कीमत बढ़ गयी और ऊपज बेचने जाओ तो किसानों को उचित मूल्य नहीं मिल रहा है.’’ उन्होंने सवाल किया कि ऐसे में किसान कैसे जीएगा?

ब्राह्मणों को अपने पाले में खींचने में जुटी मायावती

शेखर दीक्षित ने विपक्षी दलों पर भी निशाना साधते हुए कहा कि किसानों ने सपा, बसपा और कांग्रेस की सरकारें भी देखी हैं, सभी के सुर सत्ता में आते ही बदल जाते हैं।  उन्होंने कहा कि अगले चुनाव में मंच उत्तर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगा।  उन्होंने कहा कि संगठन ने आगामी तीन महीनों में एक करोड़ नए सदस्य बनाने का लक्ष्य रखा है।

Related Post

Bandhan Swachchta ka

‘बंधन स्वच्छता का’ संकल्प के साथ नगरीय निकाय निदेशालय में मना रक्षाबंधन का त्यौहार

Posted by - September 1, 2023 0
लखनऊ। ‘बंधन स्वच्छता का’ (Bandhan Swachchta Ka) संकल्प के साथ प्रमुख सचिव नगर विकास अमृत अभिजात (Amrit Abhijaat) और निदेशक…
CM Yogi

विज्ञान भारती द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन का सीएम योगी ने किया उद्घाटन

Posted by - June 25, 2022 0
लखनऊ: उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने विज्ञान भारती द्वारा आयोजित एक राष्ट्रीय सम्मेलन…

प्रदेश में विकास का बिछा जाल, हर घर पहुंची विकास की रौशनी : केशव मौर्य

Posted by - November 13, 2021 0
उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री एवं लोकनिर्माण मंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कांग्रेस, सपा और बसपा पर जमकर हमला…