Sunil Yadav

नोडल अधिकारी ने लंभुआ व कोइरीपुर नगर पंचायत का किया निरीक्षण

37 0

सुलतानपर। नगर पालिका और नगर पंचायतों में स्वच्छता अभियान व जलाशयों के संरक्षण सहित करीब 12 महत्वपूर्ण बिंदुओं की हकीकत जानने शासन द्वारा नामित नोडल अधिकारी व उपनिदेशक शहरी निकाय डॉ सुनील कुमार यादव (Sunil Yadav) जिले में पहुँचे। शनिवार की सुबह नोडल अधिकारी ने नगरपालिका में अधिशासी अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। जिसमें निकायों में चल रहे स्वच्छता पखवारा व अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन के बारे में जानकारी ली।

इस दौरान उन्होंने स्वच्छता अभियान में लापरवाही बरतने वाले जिम्मदारों को फटकार भी लगाई। नोडल अधिकारी ने डेंगू व संचारी रोग से बचाव के लिए नियमित फॉगिंग कराने तथा साफ सफाई के निर्देश दिए। नगरों में  जलाशयों के संरक्षण,जल संवर्धन तथा उन्हें पर्यटन स्थल के रूप में विकिसित करने की बात कही।

लंभुआ व कोइरीपुर नगर पंचायत का किया निरीक्षण

नोडल अधिकारी डॉ सुनील कुमार (Sunil Yadav) ने लंभुआ नगर पंचायत कार्यालय का निरीक्षण किया। इसके बाद वे तालाब के सुंदरीकरण का जायजा लेने गए। उन्होंने सार्वजनिक शौचालय की स्वच्छता को लेकर ईओ को निर्देशित किया। सुविधाओं को परखने व योजनाओं कों परखने के लिए उन्होंने लोगों से भी बातचीत की।

संवेदनशील स्थानों पर “Garbage Vulnerable Points” पूर्ण रूप से हटाए जाने जाने के निर्देश दिए। कोइरीपुर में उन्होंने कान्हा गोशाला का निरीक्षण किया। ठंड से बचने के लिए गोवंशों को जूट के बोरों के निर्देश दिये।पर्याप्त चारा व्यवस्था के उपलब्ध कराने के संबंध में भी निर्देशित किया। प्रधानमंत्री आवास (शहरी) के लाभार्थियों से भी मुलाकात की।

1533 पर करें शिकायत

नोडल अधिकारी (Sunil Yadav) ने कहा कि निकायों क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए शासन द्वारा 1533 हेल्पलाइन नंबर है। सफाई व्यवस्था से संबंधित सभी शिकायतें इस नम्बर पर कर सकते हैं। जिसका 48 घंटे के भीतर अधिकारी समाधान करेंगे। इस मौके पर नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी श्यामेन्द्र मोहन चौधरी, जिला परियोजना प्रबंधक साधना सिंह, नगर पंचायत लंभुआ के अधिशासी अधिकारी अमित कुमार सिंह व कोइरीपुर के अधिशासी अधिकारी  अमित कुमार सहित अन्य उपस्थित रहे।

Related Post

Paramhansa Acharya

भारत हिन्दू राष्ट्र न घोषित हुआ तो जल समाधि लेंगे परमहंस आचार्य

Posted by - August 10, 2021 0
अयोध्या के तपस्वी छावनी के पीठाधीश्वर जगत गुरू परमहंस आचार्य (Paramhansa Acharya) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भारत को हिन्दू…
Yogi

भव्यता के साथ महर्षि वाल्मीकि जयंती मनाएगी योगी सरकार

Posted by - October 7, 2022 0
गोरखपुर। सनातन धर्म-संस्कृति के उन्नयन तथा रामराज्य की परिकल्पना में रामायण जैसे कालजयी महाग्रन्थ की रचना कर योगदान देने वाले…