जेएमपी इंड्रस्टी में लगी भीषण आग

जेएमपी इंड्रस्टी में लगी भीषण आग

708 0

मोहनलालगंज के भसंडा में स्थित जे एमपी इंड्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड के चोकर गोदाम में रविवार की सुबह सदिग्धं परिस्थितियों में भीषण आग लग लगी, देखते ही देखते ही कुछ देर में आग ने विकराल रूप ले लिया, जिसके बाद इंड्रस्टी में काम कर रहे कमर्चारियों व मजदूर को बाहर निकलकर खाली कराया गया। वही सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों के फायर कर्मियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के गोदाम में लगी आग पर काबू पाया।

लखनऊ में हुआ साइकिल-वॉक-मैराथन एवं नुक्कड़ नाटक का आयोजन

दमकलकर्मियों ने अपनी जान पर खेलकर चोकर गोदाम में लगी आग को काबू कर इंड्रस्टी के अनाज भरे गोदाम सहित मशीनरी के हिस्से में पहुंचने से रोका जिससे बड़ा नुकसान टल गया। मोहनलालगंज इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा भी पुलिसकर्मियों के साथ आग बुझने तक मौके पर डटे रहे। मोहनलालगंज के भसंडा गांव में मदन लाल जिंदल की जेएमपी इंड्रस्टी प्राइवेट लिमिटेड  के नाम से फ्लोर मिल है, रविवार की सुबह साढे नौ बजे के करीब फ्लोर मिल में काम कर रहे कर्मचारियों व मजदूरो  ने फ्लोर मिल के पिछले हिस्से में बने चोकर गोदाम से आग की लपटे उठती देखी तो हड़कम्प मच गया।काफी देर तक मजदूरो व कर्मचारियों ने निजी संसाधनो से आग पर काबू पाने का प्रयास किया लेकिन विफल रहे।

जिसके बाद फायर कन्ट्रोल रूम व पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस फोर्स के साथ पहुंचे इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने आग के विकराल रूप को देखते ही तत्काल पीजीआई फायर स्टेशन से दमकल वाहनो की मांग की ओर फ्लोर मिल के मशीनरी सहित अन्य हिस्से मे काम कर रहे कर्मचारियों व मजदूरो को बाहर निकालकर मिल को पुरी तरह से खाली कराया। सूचना के आधे घंटे बाद मौके पर पहुंची पीजीआई, हजरतगंज, चौक फायर स्टेशनो से पहुंची दमकल की आठ गाड़ियों ने ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

इस दौरान दमकलकर्मियों ने अपनी जान जोखिम में डालकर गोदाम की दीवार पर सीढिया लगाकर मिल के मशीनरी सहित अनाज भरे गोदामो की तरफ बढ रही आग पर काबू पाया।इंस्पेक्टर दीनानाथ मिश्रा ने बताया ढाई घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद दमकल की आठ गाड़ियों की मदद से आग पर पूरी तरह काबू पा लिया गया है। जिससे मशीनरी सहित अनाज भरे गोदामो तक आग नही पहुंच सकी ओर बड़ा नुकसान टल गया।पीजीआई एफएसओ पी आर सरोज  ने बताया जेएमपी इंड्रस्टी के गोदाम में  आग किन कारणो से लगी उसकी जांच की जा रही है।

 

Related Post

corona

श्रीविल्लिपुत्तूर विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार माधव राव का निधन, कोरोना से थे संक्रमित

Posted by - April 11, 2021 0
तमिलनाडु । श्रीविल्लिपुत्तूर सीट (Srivilliputhur) से कांग्रेस उम्मीदवार PSW माधव राव (Madhava Rao) के निधन पर AIADMK ओ पनीरसेल्वम और…

मोदी सरकार की मोनेटाइजेशन योजना पर राहुल ने किया तीखा हमला

Posted by - August 25, 2021 0
सरकारी संपत्तियों को निजी हाथों में दिए जाने की केंद्र सरकार की मोनेटाइजेशन योजना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने…

बीएसएफ़ वाहन पर आतंकी हमला, जम्मू कश्मीर के काजीकुंड इलाके मे तलाशी अभियान जारी

Posted by - August 12, 2021 0
जम्मू-कश्मीर में कुलगाम के काजीगुंड इलाके के मीर बाजार में बीएसएफ के वाहन पर आतंकियों ने हमला कर दिया। जानकारी…