सोनाली बेंद्रे

सोनाली बेंद्रे ने ऐसे इम्युनिटी बढ़ाकर जीती थी कैंसर की जंग, बताया ये सीक्रेट टिप्स

192 0

मुंबई। कैंसर एक ऐसी बीमारी जिसको सुनकर ही रुह कांप जाती है। सोनाली बेंद्रे बॉलीवुड की वह एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने न सिर्फ कैंसर की जंग का सामना किया। बल्कि पूरी तरह स्वस्थ्य होकर वापस अपने जीवन की गाड़ी को दोबारा से पटरी पर ला खड़ा किया।

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए इम्युनिटी पावर को बढ़ाना एक बड़ी चुनौती

दुनिया भर में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों के लिए इम्युनिटी पावर को बढ़ाना एक बड़ी चुनौती है। क्योंकि कहा जा रहा है कि जिनकी इम्युनिटी पावर स्ट्रांग हैं, ये वायरस उन पर अटैक नहीं कर सकता है। ऐसे में सोनाली बेंद्रे ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तीन ऐसे उपाए बताते हुए एक वीडियो शेयर किया है, जिस पर अगल अमल कर लिया गया तो शरीर का इम्युनिटी सिस्टम बेहतर तरीके से करता है।

सोनाली बेंद्रे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ सीक्रेट टिप्स दिए

सेलेब्स इन दिनों कोरोना के खिलाफ अपने-अपने तरीके से फैंस को जागरूक कर रहे हैं। कोई हैंड सेनेटाइजेशन का सही तरीका बता रहा है। तो कोई घर में रहकर खुद को सुरक्षित करने करने को कहा रहा है। हाल ही में कैंसर की जंग जीतने वाली सोनाली बेंद्रे ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर करते हुए कुछ सीक्रेट टिप्स दिए हैं।

View this post on Instagram

Now more than ever before, we truly realize how critical having a strong immunity is. While dealing with cancer, I did a lot of research on ways to boost my immunity system. I started this ritual then and it's become a habit now, my #NewNormal. These steps are pretty simple and have been tried and tested – I managed to avoid infections during my chemo, and I believe that this was the "secret formula". Sharing them with you, hoping that we all take conscious steps to boost our immunity. #WorldHealthDay

A post shared by Sonali Bendre (@iamsonalibendre) on

सोनाली ने वीडियो के साथ एक कैप्शन में लिखा, इस कठिन समय में हम सब जानते हैं कि मजबूत इम्युनिटी के क्या मायने हैं। कैंसर से जूझने के दौरान, मैंने इम्युनिटी सिस्टम को बूस्ट करने के लिए काफी रिसर्च की। फिर मैंने एक उपाए की शुरुआत की जो कि अब आदत बन चुका है। ये स्टेप्स काफी सिंपल हैं और मैं इन्हें आजमा चुकी हूं, टेस्ट कर चुकी हूं। कीमोथेरेपी के दौरान मैं इसकी वजह से इन्फेक्शन से बची हूं। मुझे लगता है कि यह सीक्रेट फ़ॉर्मूला उसके लिए कारगर साबित हुआ। ये मैं आपसे शेयर कर रही हूं, उम्मीद करती हूं कि आप सब भी इसका उपयोग कर इम्युनिटी बूस्ट करने में फायदा उठा सकते हैं।

लॉकडाउन में डीडी नेशनल ने रचा इतिहास, बना नंबर 1 चैनल

सोनाली ने जो वीडियो शेयर किया है उसमें उन्होंने तीन जरुरी स्टेप्स पर फोकस किया है। पहली स्टेप है में भाप लेना, दूसरी स्टेप है में एक गिलास गर्म पानी और तीसरे स्टेप में सोनाली पालक, अखरोट, आंवला, गाजर, हल्दी, अदरक, बादाम, दालचीनी, मुनक्का और ब्लूबेरी से भरी प्लेट दिखाती हैं और फिर उसे पीसकर उसका शेक बनाती हैं।

सोनाली के इस वीडियो को सोशल मीडिया पर लोग काफी पसंद कर रहे हैं।फैन्स उन्हें इस वीडियो के लिए धन्यवाद भी कर रहे हैं। बता दें कि साल 2018 में एक्ट्रेस सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया में लोगों को ये जानकारी दी और बताया था कि वह हाई ग्रेड कैंसर से जूझ रही हैं। इस खबर के साथ ही उनका परिवार, दोस्त और फैन्स सभी ने दुआएं शुरू कर दी। न्यूयॉर्क में इलाज के बाद सोनाली वापस लौट आई हैं।

Loading...
loading...

Related Post

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर योगी ने दुखी, बोले-फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा केस

Posted by - December 7, 2019 0
लखनऊ। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर दुख जताया है। सीएम योगी ने कहा…
मेगन शट

स्मृति और शेफाली मुझे पहचान चुकी हैं, भारत के खिलाफ खेलना पसंद नहीं : मेगन शट

Posted by - March 6, 2020 0
नई दिल्ली। भारत और आस्ट्रेलिया के बीच आगामी आठ मार्च रविवार को आईसीसी महिला टी-20 विश्व कप का फाइनल खेला…
नितिन गडकरी

CAA गांधी के सपनों को करेगा पूरा कांग्रेस बिगाड़ रही है देश का माहौल : नितिन गडकरी

Posted by - December 22, 2019 0
नागपुर। केन्द्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने नागरिकता संशोधन एक्ट (CAA) के विरोध में हो रहे हिंसक आंदोलन की…