डीडी नेशनल बना नंबर 1 चैनल

लॉकडाउन में डीडी नेशनल ने रचा इतिहास, बना नंबर 1 चैनल

1803 0

मुंबई। कोरोना वायरस की वजह से देश में 21 दिन का लॉकडाउन है। इस दौरान टीवी चैनल डीडी नेशनल ने सबसे ज्यादा सुर्खियां बटोरी हैं। लॉकडाउन में अपनी सुरक्षा के लिए घरों में बंद दर्शकों के मनोरंजन का खास इंतजाम करते हुए दूरदर्शन ने हाल ही में कई मशहूर टीवी शोज दोबारा रिलीज किए। शुरुआत ‘रामायण’ और ‘महाभारत’ से हुई है। इन दोनों टीवी शो को लेकर सोशल मीडिया पर जबरदस्त क्रेज देखने को मिला था। इन शोज के जरिए लोगों को पुराना दौर याद आ गया है। दर्शकों को ये सरप्राइज बहुत पसंद आया, यही कारण है कि दूरदर्शन ने हाल ही में बड़ा इतिहास रच दिया है।

‘बार्क’ ने 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 13वें हफ़्ते में सबसे ज्यादा देखे गए टीवी चैनल्स की रिपोर्ट जारी की

बता दें कि ब्रॉडकास्ट ऑडियंस रिसर्च काउंसिल यानी ‘बार्क’ ने 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 13वें हफ़्ते में सबसे ज्यादा देखे गए टीवी चैनल्स की रिपोर्ट जारी की है। इस रिपोर्ट के मुताबिक डीडी नेशनल को इस 28 मार्च से 3 अप्रैल तक 1.5 मिलियन से अधिक इम्प्रेशंस मिले हैं। हैरानी वाली बात है कि ये इम्प्रेशंस सभी जॉनर के चैनल्स से काफी ज्यादा है। यानी सभी चैनलों को पछाड़ते हुए डीडी नेशनल नंबर 1 टीवी चैनल बन चुका है। ये किसी इतिहास रचने से कम बड़ी उपलब्धि नहीं है।

इसके साथ ही टॉप 10 में आये दूसरे चैनल्स की बात करें तो दूसरे स्थान पर 1.3 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ ‘सन टीवी’ है, तीसरे पर 1.1 मिलियन इम्प्रेशंस के साथ ‘दंगल’ चैनल रहा। चौथे स्थान पर ‘सोनी सब’, पांचवें पर ‘सोनी मिक्स’, छठवें पर ‘बिग मैजिक’, सातवें पर ‘ज़ी सिनेमा’, आठवें पर ‘स्टार गोल्ड’, नौंवें पर ‘निक’ और दसवें स्थान पर ‘ईटीवी तेलुगु’ रहा।

कोरोना का खौफ : ग्वालियर में 50 जूनियर रेजिडेंट डॉक्टरों का इस्तीफा

डीडी नेशनल की तो इस चैनल को सबसे ज्यादा इंप्रेशन मिलने के कारण ‘रामायण’ और ‘महाभरत’ जैसे शोज को मानें तो गलत नहीं होगा

वहीं बात करें डीडी नेशनल की तो इस चैनल को सबसे ज्यादा इंप्रेशन मिलने के कारण ‘रामायण’ और ‘महाभरत’ जैसे शोज को मानें तो गलत नहीं होगा। लॉकडाउन के दौरान इन शोज का सोशल मीडिया पर भारी क्रेज देखा गया। इन सीरीज की सफलता को देखते हुए ही दूरदर्शन ने अब ‘शक्तिमान’ और ‘चाणक्य’ भी दोबारा रिलीज कर दिए हैं। दूरदर्शन के लिए पुराने शोज दोबारा रिलीज करने की तरकीब किसी वरदान से कम साबित नहीं हुई है।

Related Post

बॉम्बे हाईकोर्ट

बॉम्बे हाईकोर्ट ने उम्रदराज एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग की दी परमीशन

Posted by - August 7, 2020 0
मुंबई। बॉम्बे हाईकोर्ट ने 65 साल से ज्यादा उम्र के एक्टर्स और एंटरटेनमेंट क्रू को शूटिंग करने की परमीशन दे…
मोना सिंह

मोना सिंह की शादी की तैयारियां शुरू, मेहंदी में डांस करते तस्वीरें वायरल!

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। फिल्म अभिनेत्री मोना सिंह 27 दिसंबर को अपने इनवेस्टमेंट बैंकर बॉयफ्रेंड श्याम के साथ शादी के बंधन में…
Kabul

काबुल में गुरुद्वारे पर हमले के बाद भारत का एक्शन, 100 से अधिक सिखों…

Posted by - June 19, 2022 0
नई दिल्ली/काबुल: अफगानिस्तान (Afghanistan) के काबुल (Kabul) में शनिवार को करता परवन गुरुद्वारे पर हुए हमले के बाद, जिसमें दो…