आरुषि ‘निशंक’

केंद्रीय मंत्री की पुत्री आरुषि ‘निशंक’ ने खादी के मास्क बनाकर लोगों में बांटे

385 0

नई दिल्ली। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल ‘निशंक’ की पुत्री आरुषि निशंक ने ‘कोविड-19’ की वजह से लागू किये गए लॉकडाउन का सदुपयोग करते हुए घर पर ही खादी के मास्क बनाये और अपने कर्मचारियों में बांट दिये।

आरुषि घर पर खादी के मास्क बनाकर अपने स्टाफ के कर्मचारियों को वितरित कर रही है

श्री निशंक ने प्रख्यात भारतीय शास्त्रीय नृत्यांगना, पर्यावरणविद्, फिल्म निर्माता और सामाजिक कार्यकर्ता आरुषि ने लॉकडाउन के दौरान किस तरह से वक़्त गुज़ार रही हैं, इसकी जानकारी ट्विटर पर साझा की। उन्होंने कहा कि मुझे यह देखकर बहुत प्रसन्नता हुई कि मेरी बेटी आरुषि घर पर खादी के मास्क बनाकर अपने स्टाफ के कर्मचारियों को वितरित कर रही है और उनको कोरोना वायरस से बचने के लिये सजग भी कर रही है।

लॉकडाउन में डीडी नेशनल ने रचा इतिहास, बना नंबर 1 चैनल

सुश्री आरुषि ने गंगा नदी के धरती पर आने की कहानी पर आधारित ‘गंगा अवतरण’ एवं सूफियाना शास्त्रीय कथक नृत्य ‘सजदा’ जैसी रचनाओं की कोरियोग्राफी की

सुश्री आरुषि ने गंगा नदी के धरती पर आने की कहानी पर आधारित ‘गंगा अवतरण’ एवं सूफियाना शास्त्रीय कथक नृत्य ‘सजदा’ जैसी रचनाओं की कोरियोग्राफी की है। उन्हें 2017 में उत्तराखंड गौरव पुरस्कार और 2018 में उत्तराखंड गौरव सम्मान पुरस्कार भी मिला है। उन्होंने 2018 में अपनी पहली क्षेत्रीय फिल्म ‘मेजर निराला’ का निर्माण किया जो श्री ‘निशंक’ द्वारा लिखे गए उपन्यास पर आधारित है।

Loading...
loading...

Related Post

गरीब बच्चों को खिलौने व वस्त्र वितरण

संयोगिता महाजन मेमोरियल ट्रस्ट ने बांटे गरीब बच्चों को खिलौने व वस्त्र

Posted by - December 17, 2019 0
लखनऊ। संयोगिता महाजन मेमोरियल ट्रस्ट ने रविवार को जगपाल खेड़ा विज्ञान खंड 4 भरवारा गोमती नगर लखनऊ में गरीब बच्चों…