Shakib

शाकिब का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव, श्रीलंका के खिलाफ खेल सकते हैं पहला टेस्ट

271 0

नई दिल्ली। बांग्लादेश (Bangladesh) के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) का कोविड-19 टेस्ट नकारात्मक आया है, जिससे उनके श्रीलंका के खिलाफ चटोग्राम में पहले टेस्ट मैच में खेलने की संभावना बढ़ गई है जो 15 मई से शुरू होगा।

बता दें कि कोरोना से संक्रमित होने के बाद शाकिब (Shakib) को शुरू में श्रीलंका के खिलाफ चटोग्राम में होने वाले पहले टेस्ट से बाहर कर दिया गया था, लेकिन अब पीसीआर और एक रैपिड एंटीजन टेस्ट की रिपोर्ट नकारात्मक आने के बाद उन्हें टीम में शामिल किया जा सकता है।

35 वर्षीय शाकिब(Shakib), टेस्ट में बांग्लादेश के प्रमुख विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं और क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में विश्व के चौथे और एकदिवसीय में विश्व के नबंर एक हरफनमौला खिलाड़ी हैं।

बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो कोविड से उबरने के बाद शाकिब को टीम में शामिल करने के पक्ष में नहीं हैं।

Shakib
Shakib

डोमिंगो ने कहा, कोई भी आपकी सर्वश्रेष्ठ एकादश में पूरी तरह से फिट शाकिब (Shakib)  को चाहेगा, लेकिन अगर वह 50-60 प्रतिशत फिट है तो खेलना बहुत मुश्किल है। सीधे टेस्ट मैच में आने पर, हमें उसकी फिटनेस की जांच करने और यह आकलन करने की आवश्यकता है कि उसकी फिटनेस कैसी है। वह अभी कोविड से बाहर आया है, और उसने ज्यादा क्रिकेट नहीं खेला है। वह स्पष्ट रूप से हमारे लिए एक बड़ा खिलाड़ी है और टीम को संतुलित करता है। लेकिन हमें यह देखने की जरूरत है कि उसका स्वास्थ्य कैसा है। उसने पिछले दो से तीन सप्ताह तक बल्लेबाजी या गेंदबाजी नहीं की है। यह पांच दिन का क्रिकेट है। गर्मी भी है। हमें सभी प्रकार की चीजों पर विचार करना है।

‘IWL’में इंडियन एरोज ने माता रुक्मणी एफसी को 8-0 से दी मात

उन्होंने कहा, मैंने कोविड को बुरी तरह झेला है, इसलिए ऊर्जा बिल्कुल वैसी नहीं है। आप सीधे टेस्ट मैच में नहीं जा सकते। यह कोई टी20 या वनडे नहीं है। बेशक, हम चाहते हैं कि वह खेले, वह अब तक खेले गए सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों में से एक है। लेकिन हमें यह सुनिश्चित करने की ज़रूरत है कि वह खुद को प्रदर्शन करने और अपनी भूमिका को पूरा करने का सबसे अच्छा मौका दे।

डोमिंगो ने कहा कि वे मोसादेक हुसैन पर विचार कर रहे हैं, जिन्हें पहले टेस्ट टीम में मेहदी हसन मिराज के अतिरिक्त प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया गया था, क्योंकि वह उन्हें शीर्ष सात में बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजी का विकल्प देते हैं।

बता दें कि मेहदी हसन ने व्यक्तिगत कारणों से न्यूजीलैंड श्रृंखला को छोड़ दिया और फिर परिवार में बीमारी के कारण दक्षिण अफ्रीका दौरे से बाहर हो गए। एक साल के प्रतिबंध के बाद राष्ट्रीय टीम में वापसी के बाद से, उन्होंने केवल तीन टेस्ट खेले हैं।

बांग्लादेश दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ में श्रीलंका से खेलेगा, जिसका पहला टेस्ट 15 मई को चटोग्राम के ज़हूर अहमद चौधरी स्टेडियम में होना है।

MI से मिली हार के बाद CSK के कोच ने सिमरजीत और मुकेश के लिए कही ये बात

Related Post