बांग्लादेश के सैफुद्दीन टी20 वर्ल्ड कप से हुए बाहर, रुबेल हुसैन को मिला मौका

91 0

अबू धाबी। आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के 20वें मुकाबले में इंग्लैंड और बांग्लादेश की टीम आमने-सामने है। दोनों टीमों के बीच यह रोमांचक भिडंत शाम 7.30 बजे से अबू धाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में होगी। इस बड़े मुकाबले से पहले बांग्लादेशी टीम को बड़ा झटका लगा है। दरअसल टीम के लिए इस सीजन में अबतक चार मुकाबलों में पांच विकेट चटका चुके तेज गेंदबाज मोहम्मद सैफुद्दीन बैक पेन की वजह से पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेशी स्टार तेज गेंदबाज के अचानक बाहर होने से टीम को बड़ा झटका लगा है। सैफुद्दीन अपनी टीम के लिए क्रिकेट के इस बड़े टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वाले चौथे गेंदबाज थे। वहीं वह मौजूदा समय में टी20 वर्ल्ड कप 2021 में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में 16वें स्थान पर स्थित हैं। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने इस स्टार खिलाड़ के बाहर होने से उनकी जगह पर 31 वर्षीय तेज गेंदबाज रुबेल हुसैन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। हुसैन को बीच सत्र में टीम में मौका मिला है, ऐसे में ये देखना काफी दिलचस्प होगा कि वह कैसे टीम के साथ तालमेल बनाते हैं।

बता दें कि टी20 विश्व कप की तकनीकी समिति ने बांग्लादेश और इंग्लैंड के बीच होने वाले मैच से पूर्व इस बदलाव को मंजूरी दी। सैफुद्दीन पीठ दर्द के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गए थे, जिसके कारण हुसैन को उनकी जगह पर लिया गया है। रुबेल हुसैन ने 28 टी20 इंटरनेशनल सहित 159 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं।

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने बयान में कहा, कोविड-19 से जुड़ी पृथकवास व्यवस्था के कारण टीमों को अतिरिक्त खिलाड़ियों के साथ यात्रा करने की अनुमति दी गई थी और रुबेल भी रिजर्व खिलाड़ी के रूप में टीम के साथ थे।

गौरतलब है कि खिलाड़ी को बदलने के लिए टूर्नामेंट की तकनीकी समिति की मंजूरी मिलना आवश्यक है। इसके बाद ही खिलाड़ी को आधिकारिक तौर पर टीम के साथ जोड़ा जा सकता है।

बात करें मोहम्मद सैफुद्दीन के टी20 क्रिकेट करियर के बारे में तो उन्होंने इस प्रारूप में बांग्लादेश के लिए 29 मैच खेलते हुए 29 पारियों में 26.6 की एवरेज से 31 विकेट चटकाए हैं। टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन 33 रन खर्च कर चार विकेट है।

वहीं बात करें उनके बल्लेबाजी प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए क्रिकेट के इस प्रारूप में 29 मैच खेलते हुए 17 पारियों में 17.8 की एवरेज से 196 रन बनाए हैं। टी20 क्रिकेट में उनका सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजी प्रदर्शन नाबाद 39 रन है।

Related Post

T20 में बारिश डाल सकती है खलल

Ind vs WI : दूसरे T20 में बारिश डाल सकती है खलल ,टीम इंडिया ने 1-0 से आगे

Posted by - December 8, 2019 0
नई दिल्ली। टीम इंडिया रविवार शाम वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेलने त्रिवेंद्रम में उतरेगी। तीन मैचों…
एशिया XI और ​वर्ल्ड XI

एशिया XI और ​वर्ल्ड XI के टी-20 मैच में नहीं होगा पाकिस्तान का खिलाड़ी: बीसीसीआई

Posted by - December 26, 2019 0
नई दिल्ली। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड अपने देश के संस्थापक ‘बोंगूबंधू’ यानी की शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी मनाने जा…
नागपुर

भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट आज नागपुर में होगी आमने-सामने

Posted by - March 5, 2019 0
नागपुर।  भारत और ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीमें मंगलवार यानी आज विदर्भ क्रिकेट संघ मैदान पर आमने-सामने होंगी।  दूसरे मुकाबले का…