छह साल बाद लालू यादव ने की चुनावी सभा, नीतीश पर जमकर बोला हमला

35 0

पटनाराष्‍ट्रीय जनता दल के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष लालू प्रसाद यादव छह साल के बाद आज यानी 27 अक्‍टूबर को चुनावी सभा के मंच पर दिखे। इन छह वर्षों में लालू की सेहत और दमखम पहले की तरह नहीं रहा, लेकिन उनकी शैली और उत्‍साह बिल्‍कुल पहले की तरह ही दिखा। बिहार विधान सभा चुनाव की दो सीटों पर हो रहे उप चुनाव के प्रचार में आज  राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव भी चुनावी मैदान में उतरे। लालू ने मुंगेर जिले के तारापुर में चुनावी सभा की। इस दौरान उन्‍होंने हाथ हिलाकर अपने समर्थकों का अभिवादन किया और उनका उत्‍साह बढ़ाया।

चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लालू यादव ने कहा कि उन्होंने कभी भी बीजेपी से कोई समझौता नहीं किया। पहली बार अपने सिर पर हरी टोपी और गले में हरा पट्टा पहने लालू यादव ने सभा को संबोधित करने के दौरान न सिर्फ राज्य के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बल्कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी निशाना साधा।

नीतीश कुमार पर पलटवार करते हुए राजद अध्यक्ष ने कहा, हम काहे गोली मारेंगे, तुम अपने मर जाओगे। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार किसी का नहीं है। हमने उनका नाम पलटूराम रखा है। पटना में भागे-भागे कह रहे हैं कि लालू यादव जान ले लेगा। एक दिन पहले ही नीतीश कुमार ने कहा था कि लालू जी चाहें तो हमें गोली मरवा दें। दरअसल, नीतीश कुमार लालू यादव के विसर्जन वाले बयान पर प्रतिक्रिया दे रहे थे, जिसमें राजद अध्यक्ष ने कहा था कि उसका (नीतीश) विसर्जन करने आए हैं।

पलटूराम बीजेपी के साथ चले गए- लालू

लालू प्रसाद यादव ने बिहार के तारापुर सीट पर रैली को संबोधित करते हुए कहा कि सांप्रदायिक ताकतों के आगे हार नहीं माननी है। लालू यादव बोले कि बीजेपी से उन्होंने कभी समझौता नहीं किया, लेकिन नीतीश कुमार अब नाथूराम गोडसे के समर्थक हो गए हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कहा करते थे कि मिट्टी में मिल जाएंगे, लेकिन बीजेपी के साथ हाथ नहीं मिलाएंगे। हमने उन्हें मुख्यमंत्री बनाया और पलटूराम बीजेपी के साथ चले गए।

भीड़ से वोट करने की अपील करते हुए लालू यादव ने कहा, गोली चले या गोला, जीतेगा हमारा भोला, मतलब राजद का उम्मीदवार अरुण साह। उन्होंने कहा, हमने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया था लेकिन वो बीजेपी की गोद में जाकर बैठ गया। कहता था जो भी बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देगा, उसके साथ जाएंगे, तो क्यों नहीं दिलवाता विशेष दर्जा।

‘तेजस्वी ने नीतीश का बुखार छुड़ा रखा है’

नीतीश को अहंकारी बताते हुए लालू ने कहा कि तेजस्वी यादव ने मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार का बुखार छुड़ा रखा है। लालू यादव ने विपक्षियों को निशाने पर लिया है। लालू यादव ने कहा कि वैसे तो मेरे बेटे तेजस्वी ने विरोधियों का बुखार छुड़ा दिया है और अब हम आ गए हैं। तेजस्वी यादव को आपने जिताया, बिहार का मुख्यमंत्री बना दिया था। लेकिन, नीतीश कुमार ने 8 सीट पर बेइमानी कर हमारे प्रत्याशी को हरा दिया। मैं जेल में था, बाहर रहता तो नीतीश हिम्मत नहीं कर पाते।

मोदी सरकार सबकुछ बेच रही- लालू

केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए लालू यादव ने कहा कि मोदी सरकार देश में सबकुछ बेच रही है। रेल, जहाज सबकुछ बेच दिया। उन्होंने कहा कि आने वाले समय में प्लेटफॉर्म पर चढ़ने के लिए भी पांच हजार रुपया अडाणी लेगा। उन्होंने कहा कि उन्होंने रेल मंत्री रहते हुए एक रुपया भी किराया नहीं बढ़ाया लेकिन मोदी सरकार में रोज किराया बढ़ रहा है। ट्रेन में तो न बेडशीट मिल रहा है न पानी। उन्होंने कहा कि रेलवे जर्सी गाय थी लेकिन इन लोगों ने उसको भी बेच दिया। राजद अध्यक्ष ने कहा कि उन्होंने रेलवे को 50 हजार करोड़ का सरप्लस आय दिलवाया था।

लालू यादव ने जातिगत जनगणना का भी मुद्दा उठाया और कहा कि इस पर लंबी लड़ाई छेड़नी है। उन्होंने पूछा कि जब जानवरों की गिनती करवा सकते हो तो इंसानों की गिनती, पिछड़ी जाति के लोगों की गिनती कराने में क्या दिक्कत है? लालू यादव तीन साल बाद किसी चुनाव प्रचार में उतरे हैं।

Related Post

कांशीराम की पुण्यतिथि पर मायावती ने भरी हुंकार, कहा- बेराज़गारी होगा चुनावी मुद्दा

Posted by - October 9, 2021 0
लखनऊ। बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशी राम की आज पुण्यतिथि है। इस मौके बसपा ने एक रैली आयोजित की…
एलएनजेपी अस्पताल का औचक निरीक्षण

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने एलएनजेपी अस्पताल का किया औचक निरीक्षण

Posted by - April 4, 2020 0
नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने शनिवार को दिल्ली सरकार के लोकनायक जयप्रकाश नारायण अस्पताल का दौरा किया। इस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *