सीएम योगी ने गोंडा में मेडिकल कालेज का किया शिलान्‍यास

83 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गोंडा जिले को बड़ा तोहफा दिया है। गोंडा के दौरे पर आए सीएम योगी ने जनपदवासियों को मेडिकल कालेज समेत 1132 करोड़ रुपये के परियोजनाओं की सौगात दी है। उन्होंने इस मौके पर 929 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास और 193 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण किया। इस दौरान उन्होंने विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र वितरित किये।

सीएम योगी ने कहा कि वर्ष 2022-23 में अगले सत्र में इस मेडिकल कालेज में एडमिशन भी शुरू हो जाएगा। इस संकल्‍प के साथ हम मेडिकल कालेज का शिलान्‍यास कर रहे है। अनेक अन्‍य परियोनाएं हैं जो जनपद गोंडा में शुरू की जा रही हैं। तमाम प्रकार की परियोजनाएं हैं जो समाज, शिक्षा व स्‍वास्‍थ्‍य से जुड़ी हैं साथ ही स्किल डेवलपमेंट से भी जुड़ी हैं। ये वही क्षेत्र हैं जहां साढे चार साल पहले तक कोई योजनाएं नहीं आती थी, जो आती थी वो बंदरबाट हो जाती थीं। यहां पर अब बाढ़ आम जनजीवन को अस्‍त व्‍यस्‍त नहीं कर पा रही है। प्रदेश में जनप्रतिनिधियों के माध्‍यम से काम किया जा रहा है। पहले देवीपाटन और गोंडा पहुंचने में तीन साढे़ तीन घंटे लगते थे वहीं अब केवल सवा घंटा लगते हैं।

देश ने 100 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगाने का बनाया रिकार्ड

सीएम योगी ने कहा कि देश ने 100 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगाने का रिकार्ड बनाया है। भारत ने दो-दो वैक्‍सीन बनाई, 100 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगा दी। गरीब को फ्री में राशन देने का काम पीएम मोदी व प्रदेश सरकार ने किया था। पहले गरीब को दिए जाने वाला राशन सत्‍ताधारी पार्टी के पास पहुंच जाते थे। आज गरीब को राशन मिल रहा है, देवीपाटन व गोंडा में बिजली नहीं आती थी। आज परिवर्तन है, 1132 करोड़ की 144 परियोजनाएं आज संपन्‍न हो रही है।

आज कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि 2019 में बहराइच में मेडिकल कालेज का लोकार्पण किया गया। बलरामपुर में भी हमलोग एक मेडिकल कालेज बना रहे हैं। गोंडा में 281 करोड़ की लागत से मेडिकल कालेज बनाया जाएगा। 2022-23 में इसमें प्रवेश शुरू हो जाएंगे। आज कोरोना पूरी तरह से नियंत्रण में है। यूपी में आज कोरोना नहीं है। 2014 से पहले प्रदेश की स्थिति क्‍या थी। रसोई गैस के कनेक्‍शन के लिए पहले से ही मारामारी हो जाती थी। गन्‍ना किसानों को वर्षों से गन्‍ना मूल्‍यों को भुगतान नहीं हुआ था। किसान के साथ सरकार कोई अन्‍याय नहीं कर सकती है। गरीब की योजनाओं लाभ को सत्‍ताधारी लोग ले लेते थे। आज दंगा हुआ तो सात पुश्‍ते भी उसकी भरपाई नहीं कर पाएंगी।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सभी चीनी मिलों से कहा गया है कि नए पेराई सत्र से पहले ही किसानों का भुगतान कर दें अन्यथा सरकार कार्रवाई करने को बाध्य होगी। उन्होंने कहा कि गरीब कल्याण की योजनाएं लोगों तक पहुंच रही हैं और कार्यक्रम हो रहे हैं।

प्रदेश के साढ़े चार लाख युवाओं को सरकारी नौकरी दी गई तथा डेढ़ करोड़ युवाओं रोजगार योजनाओं से जोड़ा गया है। तीन करोड़ श्रमिकों को पांच लाख तक की स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए आयुष्मान भारत से जोड़ा गया है।

गोंडा हमारी प्राथमिकता में है- सीएम योगी

मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि गोंडा उनकी प्राथमिकता में है। वह कोरोना संकट के दौरान यहां डेडीकेटेड कोविड हास्पिटल का उद्घाटन करने खुद आए थे। उन्होंने कहा कि कोरोना नियंत्रण में कर लिया गया है। दिवाली पूरे उत्साह से मनाइए पर सावधानी भी बरतें।
कार्यक्रम में मंत्री सुरेश खन्ना, सिद्धार्थनाथ सिंह, रमापति शास्त्री, सांसद बृजभूषण शरण सिंह, कीर्तिवर्धन सिंह, विधायक प्रेम नरायन पांडे, विनय कुमार द्विवेदी, प्रभात वर्मा, प्रतीक भूषण सिंह, बावन सिंह, जिलाध्यक्ष अमर किशोर बमबम आदि मौजूद रहे।

Related Post

धर्मांतरण का खुलासा करने वाली पुलिस खुद भी बनी इसका शिकार, हेड कांस्टेबल ने भी किया धर्मपरिवर्तन

Posted by - June 25, 2021 0
धर्म परिवर्तन कराने वाले गिरोह का खुलासा करने वाली पुलिस खुद इसका शिकार बन चुकी है। गाजियाबाद में तैनात यूपी…
दिग्विजय सिंह

भोपाल : दिग्विजय सिंह के खिलाफ़ बीजेपी का दो वार, कौन बचेगा करना होगा इंतज़ार?

Posted by - April 23, 2019 0
मध्य प्रदेश। मध्य प्रदेश की हाईप्रोफाइल भोपाल लोकसभा सीट से सस्पेंस खत्म नहीं होने का नाम ले रहा है। इस…