पीवी सिंधु ने यामागुची को मात देकर कटाया सेमीफाइनल का टिकट, मेडल अब दूर नहीं

644 0

टोक्यो ओलिंपिक (Tokyo Olympics) की बैडमिंटन कोर्ट से भारतीय खेल प्रेमियों के लिए अच्छी खबर आई है।  भारत की महिला बैडमिंटन स्टार पीवी सिंधु (PV Sindhu) ने अपना क्वार्टर फाइनल मैच आसानी से जीत लिया है।  नंबर 6 सीड सिंधु ने नंबर 4 सीड वाली जापान की यामागुची के खिलाफ मुकाबला सीधे गेम में जीत लिया। इस बड़ी जीत के साथ भारत की पीवी सिंधु महिला बैडमिंटन के सिंगल्स इवेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

पीवी सिंधु ने पहला गेम सिर्फ 23 मिनट में 21-13 से जीता।  सिंधु ने शुरुआत धीमी की. दोनों शटलर्स के बीच अंक एक वक्त 6-6 की बराबरी पर थे. लेकिन फिर उसके बाद सिंधु ने रंग में आ गई। और अपने दम से यामागुची को बेदम करते हुए पहला गेम जीत लिया। दोनों खिलाड़ियों के बीच दूसरा गेम 33 मिनट तक चला, जिसमें जापान की यामागुची ने वापसी कर मैच को तीसरे गेम तक ले जाने की भरपूर कोशिश की पर वो नाकाम रहीं और ये गेम 22-20 से गंवा दिया।  इस तरह 56 मिनट तक चले मुकाबले में पीवी सिंधु ने यामागुची को मात दे दी।

उत्तर प्रदेश: पदयात्रा करने गए भाजपा विधायक को लोगों ने सीवर के पानी में चलवा कर महसूस करवाया दर्द

भारत की पीवी सिंधु ने दूसरे गेम में एक वक्त 5 पॉइंट की अच्छी बढ़त बना ली थी।  लेकिन जापान की यामागुची ने सरेंडर करने के बजाए संघर्ष किया और गेम को आखिरी दम तक खींची।  लेकिन, सिंधु के फॉर्म के आगे उन्हें आखिरकार घूटने टेकने पड़े। ये लगातार तीसरा मैच है, जिसमें सिंधु ने सीधे गेम में ही मुकाबला अपने नाम कर लिया।  बैडमिंटन कोर्ट पर ये 19वीं बार था जब सिंधु और यामागुची आमने सामने हुईं थी, जिसमें 12वीं जीत के साथ सिंधु ने अपने रिकॉर्ड को दुरुस्त रखा है।

Related Post

Joe Root

पिच पर फैसला करना खिलाड़ियों का काम नहीं, बल्कि आईसीसी का है : जो रुट

Posted by - February 26, 2021 0
अहमदाबाद। अहमदाबाद में नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच टेस्ट क्रिकेट के अनुकूल थी या नहीं। इस पर सवाल दागे जाने…