Pooja Yadav

अटल टनल को पार करने वाली पूजा यादव बनी पहली राइडर

663 0

नई दिल्ली। यूपी के मथुरा जिले में स्थित ट्रैक्स रोड सेफ्टी एनजीओ की को-ऑर्डिनेटर पूजा यादव (Pooja Yadav) अटल टनल को पार करने वाली वह पहली राइडर बनी हैं।

रॉयल इनफील्ड से अलट टनल को क्रॉस करने वाली देश की पहली महिला राइडर बनी हैं। बता दें कि पूजा यादव ने मथुरा से 1600 किलो मीटर का सफर तय करते हुए जगह-जगह लोगों को रोड सेफ्टी के लिए जागरूक भी किया।

संजय दत्त बोले- जल्द ही कैंसर को हरा दूंगा, देखें Video

इससे पूर्व देश के 18 राज्यों में बाइक से 12 हजार किलो मीटर की सोलो राइड करके पूजा यादव लोगों को रोड सेफ्टी के लिए जागरूक कर चुकी हैं। रोहतांग में अटल टनल के उद्घाटन के बाद 9-10 अक्टूबर की रात पूजा यादव अपनी बुलेट सोलो राइडिंग करते हुए रोहतांग के लिए रवाना हुई थीं। 11 की रात नौ बजे वे मनाली पहुंचीं। दूसरे दिन उन्होंने सोलो राइडिंग करते हुए मनाली से लाहौल स्पिति के लिए बनी अटल टनल की 9.2 किलो मीटर की दूरी तय की। इस दूरी को तय करने में उनको 10 से 15 मिनट का वक्त लगा।

फिल्म ‘थलाइवी’ की शूटिंग पूरी, कंगना रनौत अब वजन घटाने के लिए कर रही हैं ये काम

अटल टनल को क्रॉस करने के बाद राइडर पूजा यादव ने लोगों को रोड सेफ्टी के नियमों के प्रति जागरूक किया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में तेज रफ्तार दुपहिया वाहन आ गए हैं। युवा इन वाहनों पर फर्राटे भरते हैं। परंतु, सबसे ज्यादा जरूरी यह है कि स्पीड पर अपना नियंत्रण होना चाहिए।

महोली रोड निवासी पूजा यादव ने बताया कि यह टनल बेहद खूबसूरत होने के साथ-साथ अत्याधुनिक भी है। 10 हजार किलो मीटर की ऊंचाई पर बनी टनल का सफर हर किसी के लिए बेहद रोमांचकारी है। उन्होंने इसके लिए भारतीय सेना के जवानों का आभार व्यक्त किया।

Loading...
loading...

Related Post

यूपीएसईई -2020

लॉकडाउन : यूपीएसईई -2020 की ऑनलाइन आवेदन तिथि छह अप्रैल तक बढ़ाई

Posted by - March 31, 2020 0
  लखनऊ। डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. विनय कुमार पाठक की अध्यक्षता में राज्य प्रवेश परीक्षा…
पहली कोराना वैक्सीन first corona vaccine

रूस ने बनाई दुनिया की पहली कोराना वैक्सीन, व्लादिमीर पुतिन बेटी को लगाया गया टीका

Posted by - August 11, 2020 0
नई दिल्ली। रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को कोराना वैक्सीन पर बड़ा ऐलान किया है। उन्होंने दावा किया…
नागरिकता कानून

बॉलीवुड की कुछ हस्तियों ने जामिया के छात्रों का किया समर्थन तो कुछ ने किया विरोध

Posted by - December 16, 2019 0
एंटरटेनमेंट डेस्क। नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश में चारों तरफ विरोध का जमकर प्रदर्शन देखने को मिल रहा हैं।…