PM Modi से बोला पंचकूला का छात्र- फैसला अच्छा,बेकार नहीं जाएगी मेहनत

791 0

सीबीएसई (CBSE) द्वारा गुरुवार को आयोजित की गई वर्चुअल मीट के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) पंचकूला के छात्र हितेश्वर शर्मा से रूबरू हुए। छात्र के साथ बातचीत के दौरान प्रधानमंत्री (PM Modi) ने अपने पंचकूला प्रवास के दिनों को भी याद किया।

छात्रों से संवाद पंचकूला के भवन विद्यालय में 12वीं कक्षा का छात्र हितेश्वर शर्मा भी जुड़ा हुआ था। प्रधानमंत्री (PM Modi) ने जब हितेश्वर से बात की तो उन्होंने पूछा कि वह पंचकूला में कहां रहता है। छात्र ने जब अपना पता सेक्टर दस बताया तो मोदी (PM Modi) ने कहा कि वह लंबे समय तक सैक्टर-सात में रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी (PM Modi) 90 के दशक में पंचकूला में रहते थे।

यह सुनते ही हितेश्वर आश्चर्यचकित रह गया और उसने कहा कि उसे इस बात की जानकारी नहीं थी कि प्रधानमंत्री (PM Modi)  पंचकूला में रह चुके हैं। मोदी (PM Modi) ने हितेश्वर से जब परीक्षाएं रद्द करने के बारे में बात की तो छात्र ने बताया कि वह दसवीं कक्षा में टॉपर था। उसने 12वीं की परीक्षाओं की तैयारी भी उसी हिसाब से कर रखी थी। इसके बावजूद उसने परीक्षाएं रद्द करने का स्वागत किया।

हितेश्वर शर्मा ने कहा कि उन्हें शुरुआत में इस बात का जरूर बुरा लगा था क्योंकि उन्हें इस बार 12वीं कक्षा में भी देश में अव्वल आने की उम्मीद थी, लेकिन हितेश्वर ने प्रधानमंत्री (PM Modi) का इस बात के लिए आभार व्यक्त किया कि कोरोना काल में छात्रों के स्वास्थ्य को सर्वोपरि रखा है।

हितेश्वर ने कहा कि वह पिछले दिनों से दबाव में थे। एक तरफ कोरोना दूसरी तरफ परीक्षाओं को लेकर असमंजस था। अब यह खत्म हो गया है। हितेश्वर ने प्रधानमंत्री (PM Modi) के फैसले का स्वागत करते हुए कहा कि मेहनत कभी बेकार नहीं जाती है। जिसने मेहनत की है उसके पास जो ज्ञान है वह हमेशा साथ रहता है। परीक्षा देने का विकल्प अभी भी है। अगर कोई चाहेगा तो परीक्षा दे सकता है।

Related Post

जानें किसका प्लान कितना है महंगा?

जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया में जानें किसका प्लान कितना है महंगा?

Posted by - December 5, 2019 0
नई दिल्ली। रिलायंस जियो, एयरटेल और वोडाफोन-आइडिया ने गुरुवार को अपने नए प्री-पेड प्लान पेश कर दिए हैं। एयरटेल और…
cm dhami

समाज के कल्याण में संत समाज की अहम भूमिका: सीएम धामी

Posted by - February 26, 2023 0
हरिद्वार। मुख्यमंत्री (CM Dhami) रविवार को कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी पहुंचे और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं…
CM Dhami

सीएम धामी ने विद्युत वितरण मण्डल के कार्यालय भवन का किया शिलान्यास

Posted by - December 28, 2023 0
देहरादून: मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने बुधवार को चम्पावत के नवसृजित विद्युत वितरण मण्डल के कार्यालय भवन का शिलान्यास…
PM MODI IN KHADAGPUR

खड़गपुर रैली में मोदी बोले- यहां सिर्फ चल रहा माफिया उद्योग

Posted by - March 20, 2021 0
कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक दल चुनाव प्रचार में लगे हैं। इसी सिलसिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र…