मिशन शक्ति के तहत पुलिस ने छात्राओं को दिए सुरक्षा के संदेश

मिशन शक्ति के तहत पुलिस ने छात्राओं को दिए सुरक्षा के संदेश

230 0

मिशन शक्ति के तहत लखनऊ ग्रामीण पुलिस थाना क्षेत्रो के गांवो व कालेजो में पहुंच महिलाओं व छात्राओ को सुरक्षा के लिये जागरूक कर रही है‌,जिसके क्रम में शुक्रवार को एसपी ग्रामीण ह्रदेश कुमार निगोहा के रघुनाथखेड़ा गांव में स्थित  एस०बी०एन०इण्टर कालेज पहुंचकर छात्राओं को सुरक्षा का संदेश देकर जागरूक किया।एसपी देहात ने कहा कि पुलिस हर वक्त मदद के लिए तैयार है पर छात्राओं को भी आत्मनिर्भर बनना पड़ेगा।

बाइक चोरी कर भाग रहे आरोपित को लोगों ने दबोचा

उन्होने सुरक्षा के लिए यूपी 100, 1090, 1098 हेल्प लाइन नंबरों की जानकारी देने के साथ खतरा महसूस होने पर तुरंत इन नंबरों पर काल कर मदद लेने की बात कही  एसपी ग्रामीण ह्रदेश कुमार ने कहा महिलाओं में आत्म विश्वास की भावना जाग्रत करने व आत्मनिर्भर बनाने के साथ ही जीवकोपार्जन के लिये सरकार निरन्तर प्रयासरत है।महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के लिये बने अधिनियमो के बाए उन्होने जिसमें न्यूनतम मजदूरी अधिनियम हिन्दू विवाह दहेज निषेद मातृत्व लाभ व महिलाओं के साथ होने वाले अत्याचार गर्भावस्था विदेशी विवाह धर्म परिवर्तन व तीन तलाक सहित कई अधिनियमो व सरकार की योजनाओं के सम्बन्ध में भी जानकारी दी।उन्होने कहा महिलाओं की सुरक्षा को पुलिस तत्पर है। महिलाओं को भी अपनी सुरक्षा के प्रति सजग रहना होगा।इस मौके पर निगोहा थाना प्रभारी नंद किशोर,कालेज के प्रबधंक अमरेन्द्र यादव ने भी छात्राओ को सुरक्षा के प्रति सचेत किया।

सोशल साइड पर अपलोड ना करे निजी जानकारी…..

जागरुकता संदेश के दौरान सीओ सैय्यद न ईमूल हसन ने कहा कोई भी छात्रा सोशल साइट पर अपनी निजी जानकारी अपलोड न करे। अंजान नंबर से आई काल के झांसे में न आएं। राह चलते कोई अंजान व्यक्ति गलत हरकत करने का प्रयास करता है तो इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दें। अपराध को छिपाए नहीं बल्कि उसका डटकर सामना करें।

सोच समझकर बनाये फेसबुक फ्रेंड…..

फेसबुक पर फ्रैंड रिक्वेस्ट आने पर उसे तुरंत स्वीकार न करें। निवेदन करने वाले के बारे में पहले पूरी जानकारी जुटा लें, इसके बाद ही उसका निवेदन स्वीकार करें। जागरुकता अभियान के दौरान महिला पुलिस कर्मियों ने फेसबुक पर दोस्ती को लेकर भी छात्राओं को आगाह किया।

Related Post

शरद पवार ने दिया अखिलेश का साथ, सपा के साथ गठबंधन कर लड़ेंगे यूपी 2022 विधानसभा चुनाव

Posted by - July 27, 2021 0
यूपी 2022 विधानसभा चुनाव के लिए सपा तैयारियां कर रही, इस बीच खबर आई है कि एनसीपी समाजवादी पार्टी के…
उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

प्रियंका बोलीं-यूपी की खोखली कानून व्यवस्था का प्रमाण है ,उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत

Posted by - December 7, 2019 0
उन्नाव। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी शनिवार को उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता के गांव पहुंची चुकी हैं। यहां वह पीड़िता के परिवार…