निर्भया के दोषियों को फांसी की तैयारी शुरू

तिहाड़ में निर्भया के दोषियों को फांसी की तैयारी शुरू, पूछी गई आखिरी इच्छा

591 0

नई दिल्ली। 1 फरवरी शनिवार वह दिन होगा, जब निर्भया को न्याय मिलेगा। इसी दिन चारों दोषियों अक्षय, विनय, मुकेश और पवन को सुबह छह बजे फांसी होनी है। इससे पहले 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर थी, लेकिन गुनहगारों के कुछ मामले लंबित होने के चलते नया डेथ वारंट जारी कर दिया गया। ऐसे में तिहाड़ जेल के अंदर फांसी से पहले होने वाली प्रक्रियाएं तेज हो गई हैं। सूत्रों के हवाले से खबर तो ये भी है कि जेल प्रशासन ने दोषियों से उनकी आखिरी इच्छा भी पूछी है।

तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों गुनहगारों को नोटिस देकर उनकी आखिरी इच्छा पूछी

जेल सूत्रों ने बताया कि तिहाड़ जेल प्रशासन ने चारों गुनहगारों को नोटिस देकर उनकी आखिरी इच्छा पूछी है। पूछा गया है कि एक फरवरी को होने वाली फांसी से पहले वह आखिरी बार किससे मिलना चाहते हैं? गुनहगारों से नोटिस में ये भी पूछा गया है कि अगर उनके नाम कोई प्रॉपर्टी है। तो फांसी से पहले वो उसे किसके नाम करना चाहते हैं? या फिर उन्हें किसी धार्मिक किताब को पढ़ना हो या फिर किसी धर्मगुरु से मिलने की इच्छा हो तो जेल प्रशासन इसमें उनकी मदद कर सकता है। हालांकि आरोपियों ने इसका क्या जवाब दिया है यह अभी पता नहीं चल सका है।

वेब सीरीज़ जमतारा- सबका नंबर आएगा को मिल रही है काफी सराहना 

फांसी से पहले दोषियों का है कुछ ऐसा हाल

जेल से खबर मिली है कि फांसी से पहले यह चारों बेचैन हैं। फांसी के डर से इनमें से एक विनय खाना नहीं खा रहा है। हालांकि सूत्रों ने बताया कि दो दिन तक खाना नहीं खाने के बाद जब उसे बुधवार को बार-बार खाना दिया गया तो उसने थोड़ा सा खाना खा लिया।

दो दोषियों पर कोई फर्क नहीं

जेल सूत्रों के हवाले से ये भी खबर है कि फांसी की तारीख नजदीक आने पर भी मुकेश और अक्षय पर कोई असर नहीं है। ऐसा इसलिए कहा जा रहा है कि इन दोनों को न तो खाना छोड़ते न ही कम करते पाया गया है। वहीं पवन की खुराक कुछ कम जरूर हो गई है। चारों में से मुकेश ही ऐसा दोषी है जो अपने सभी कानूनी विकल्प इस्तेमाल कर चुका है और उसकी दया याचिका भी खारिज हो चुकी है। वहीं विनय के पास दया याचिका का रास्ता बचा है तो अक्षय और पवन ने तो अब तक क्यूरेटिव पिटीशन भी नहीं डाली है।

Related Post

पीएम मोदी

पीएम मोदी बोले- जरूरी न हो तो विदेश यात्रा से बनाए दूरी

Posted by - March 12, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कोरोनावायरस के प्रसार को रोकने के लिए देशवासियों से विदेश यात्रा नहीं…
नोरा फतेही का तूफानी डांस

नोरा फतेही का रेगिस्तान में तूफानी डांस, Video से नजरें हटाना मुश्किल

Posted by - November 23, 2019 0
नई दिल्ली। नोरा फतेही रेगिस्तान में तूफानी डांस वीडियो खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में नोरा रेगिस्तान में…