PM Modi

मैसूर पैलेस में आज पीएम मोदी ने किया शाही नाश्ता, जानिए मेन्यू

60 0

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कर्नाटक (Karnataka) में अपनी दो दिवसीय यात्रा पर है, जिसके दौरान उन्होंने मैसूरु पैलेस (Mysore Palace) से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 के समारोह का नेतृत्व किया। अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान, उन्होंने मैसूर के पूर्व शाही परिवार के साथ नाश्ता भी किया था। शाही परिवार के साथ पीएम मोदी (PM Modi) का नाश्ता सादा, पारंपरिक और शानदार था, जिसमें क्षेत्र के व्यंजनों के साथ प्रधानमंत्री को एक असाधारण नाश्ते में पेश किया गया था। नाश्ते के मेनू को मैसूर और कर्नाटक के सभी पारंपरिक खाद्य पदार्थों के लिए डिज़ाइन किया गया था।

पीएम मोदी के शाही नाश्ते के मेन्यू में दो चीजें सबसे खास थीं, मैसूर पाक और मैसूर शैली का मसाला डोसा। नाश्ते का व्यंजन दक्षिण भारतीय था, जिसे विशेष रूप से पीएम नरेंद्र मोदी की पसंद के अनुसार तैयार किया गया था। ‘अम्बा विलास पैलेस’ के परिसर में योग दिवस समारोह का नेतृत्व करने वाले प्रधान मंत्री, दशहरा प्रदर्शनी मैदान में ‘इनोवेटिव डिजिटल योग प्रदर्शनी’ का उद्घाटन करने के बाद शाही परिवार के निमंत्रण पर नाश्ते के लिए महल वापस चले गए।

मैसूर के शाही वंशज यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार और “राजमाता” प्रमोदा देवी वाडियार ने इससे पहले दिन में योग दिवस कार्यक्रम में मोदी के साथ मंच साझा किया था। प्रमोदा देवी वाडियार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर नाश्ते के लिए आमंत्रित किया था।

“मैंने उन्हें अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया था – यह दूसरों के लिए महल हो सकता है – नाश्ते के लिए जब वह योग दिवस के लिए मैसूर आते हैं। मैंने उन्हें एक पत्र लिखा था और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, और हम खुश हैं, “उसने कहा, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार। मैसूर में होने के कारण मेनू स्वाभाविक रूप से दक्षिण भारतीय होगा, साथ ही प्रधान मंत्री की प्राथमिकताएं यदि कोई हों, तो उन्होंने कहा, “मैसूर पाक जिसका मूल मैसूर में है, निश्चित रूप से मेनू का हिस्सा है, मैसूर मसाला डोसा भी ….”

बाहुबली विधायक को एके-47 और हैंड ग्रेनेड रखने के मामले में 10 साल की सजा

इससे पहले आज, पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 कार्यक्रम को संबोधित किया और भाग लिया, जहां उन्होंने 15,000 उपस्थित लोगों के साथ कई योग आसन किए। उन्होंने योग के लाभों के बारे में भी बात की और इसे अपनी जीवन शैली में क्यों शामिल किया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को आज लगा बड़ा झटका, संकट में घिरी सरकार

Related Post

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

IND vs NZ : भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन, न्यूजीलैंड से मिला 133 रन का लक्ष्य

Posted by - January 26, 2020 0
नई दिल्ली। न्यूजीलैंड और भारत के बीच पांच टी-20 मैच की सीरीज का दूसरा मुकाबला रविवार को ऑकलैंड के ईडन…
महाराष्ट्र विधान परिषद चुनाव

उद्धव ठाकरे पहुचें अयोध्या,विश्व हिंदू परिषद ने कहा,”यह हमारी अाखिरी बैठक होगी”

Posted by - November 24, 2018 0
अयोध्या। राम मंदिर को लेकर जहाँ एक तरफ सियासत गर्म है वही दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद ने अपना बयांन…
आगरा में कोविड-19 से निपटने के लिए कार्यों की समीक्षा

नगर विकास मंत्री ने आगरा में कोविड-19 से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा

Posted by - May 3, 2020 0
लखनऊ। कोविड-19 महामारी के संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण के लिए नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने आगरा नगर में किये…