PM Modi

मैसूर पैलेस में आज पीएम मोदी ने किया शाही नाश्ता, जानिए मेन्यू

185 0

कर्नाटक: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) कर्नाटक (Karnataka) में अपनी दो दिवसीय यात्रा पर है, जिसके दौरान उन्होंने मैसूरु पैलेस (Mysore Palace) से अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 के समारोह का नेतृत्व किया। अपनी कर्नाटक यात्रा के दौरान, उन्होंने मैसूर के पूर्व शाही परिवार के साथ नाश्ता भी किया था। शाही परिवार के साथ पीएम मोदी (PM Modi) का नाश्ता सादा, पारंपरिक और शानदार था, जिसमें क्षेत्र के व्यंजनों के साथ प्रधानमंत्री को एक असाधारण नाश्ते में पेश किया गया था। नाश्ते के मेनू को मैसूर और कर्नाटक के सभी पारंपरिक खाद्य पदार्थों के लिए डिज़ाइन किया गया था।

पीएम मोदी के शाही नाश्ते के मेन्यू में दो चीजें सबसे खास थीं, मैसूर पाक और मैसूर शैली का मसाला डोसा। नाश्ते का व्यंजन दक्षिण भारतीय था, जिसे विशेष रूप से पीएम नरेंद्र मोदी की पसंद के अनुसार तैयार किया गया था। ‘अम्बा विलास पैलेस’ के परिसर में योग दिवस समारोह का नेतृत्व करने वाले प्रधान मंत्री, दशहरा प्रदर्शनी मैदान में ‘इनोवेटिव डिजिटल योग प्रदर्शनी’ का उद्घाटन करने के बाद शाही परिवार के निमंत्रण पर नाश्ते के लिए महल वापस चले गए।

मैसूर के शाही वंशज यदुवीर कृष्णदत्त चामराजा वाडियार और “राजमाता” प्रमोदा देवी वाडियार ने इससे पहले दिन में योग दिवस कार्यक्रम में मोदी के साथ मंच साझा किया था। प्रमोदा देवी वाडियार ने कहा कि उन्होंने प्रधानमंत्री को एक पत्र लिखकर नाश्ते के लिए आमंत्रित किया था।

“मैंने उन्हें अपने घर आने के लिए आमंत्रित किया था – यह दूसरों के लिए महल हो सकता है – नाश्ते के लिए जब वह योग दिवस के लिए मैसूर आते हैं। मैंने उन्हें एक पत्र लिखा था और उन्होंने इसे स्वीकार कर लिया है, और हम खुश हैं, “उसने कहा, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार। मैसूर में होने के कारण मेनू स्वाभाविक रूप से दक्षिण भारतीय होगा, साथ ही प्रधान मंत्री की प्राथमिकताएं यदि कोई हों, तो उन्होंने कहा, “मैसूर पाक जिसका मूल मैसूर में है, निश्चित रूप से मेनू का हिस्सा है, मैसूर मसाला डोसा भी ….”

बाहुबली विधायक को एके-47 और हैंड ग्रेनेड रखने के मामले में 10 साल की सजा

इससे पहले आज, पीएम मोदी ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस 2022 कार्यक्रम को संबोधित किया और भाग लिया, जहां उन्होंने 15,000 उपस्थित लोगों के साथ कई योग आसन किए। उन्होंने योग के लाभों के बारे में भी बात की और इसे अपनी जीवन शैली में क्यों शामिल किया जाना चाहिए।

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को आज लगा बड़ा झटका, संकट में घिरी सरकार

Related Post

लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी

रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए लाइफ स्टाइल बदलना जरूरी: डॉ औदिच्य

Posted by - April 14, 2020 0
उदयपुर। प्रसिद्ध आयुर्वेद विशेषज्ञ डॉ. शोभालाल औदिच्य ने कहा है कि किसी गंभीर बीमारी से लड़ना और उससे बचने के…
अनुष्का शर्मा

अनुष्का शर्मा बोलीं -अच्छी कहानियां सरहदों पार भी की जाती हैं पसंद

Posted by - July 18, 2020 0
मुंबई। अभिनेत्री-फिल्मकार अनुष्का शर्मा ने कहा कि अच्छी कहानियां भाषाओं की सीमा तोड़कर सरहदों के पार भी पसंद की जाती…
Shah

वैक्सीन की कमी पर रिपोर्ट गलत, सभी राज्यों को पर्याप्त संख्या में मिल रही डोज- अमित शाह

Posted by - April 9, 2021 0
नई दिल्ली। गुरुवार को बीएमसी ने दावा किया है कि वैक्सीन की कमी के कारण मुंबई के 25 निजी अस्पतालों…
Gold and silver

घरेलू बाजार में सोने-चांदी की चमक पड़ी फीकी,जानें ताजा भाव

Posted by - November 18, 2020 0
मुंबई । अंतराष्ट्रीय बाजार में दोनों कीमती धातुओं (सोने-चांदी) के दाम में उतार-चढ़ाव देखे को मिला। इसी बीच बुधवार को…