कृषि मंत्री ने किसानों से की आंदोलन खत्म करने की अपील, बोले- हम हर प्रावधान पर बात करने को तैयार

529 0

किसान आंदोलन को सात महीने हो चुके हैं लेकिन केंद्र सरकार और किसाननों के बीच विवाद सुलझता नजर नहीं आ रहा। किसान आ ‘खेती बचाओ, लोकतंत्र बचाओ’ दिवस मना रहे हैं, इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने आंदोलन खत्म करने की मांग की। उन्होंने कहा- भारत सरकार कानून के किसी भी प्रावधान पर बात करने के लिए भी तैयार है और उसका निराकरण करने के लिए भी तैयार है।

इससे पहले उन्होंने कहा था कि नए कृषि कानूनों से संबंधित प्रावधानों पर किसी भी किसान संगठन से और कभी भी बात करने को तैयार हैं। बता दें कि बीते दिन किसान नेता राकेश टिकैत ने कहा था कि रकार ने कृषि मंत्री को पिंजरे वाला तोता बना रखा है, उन्हें अधिकार दिए जाएं तो फैसला हो जाएगा।

नरेंद्र सिंह तोमर ने आगे कहा कि “देश का एक बड़ा तबका इन कानूनों के समर्थन में खड़ा है। फिर भी अगर किसानों को कानून के किसी प्रावधान से कोई आपत्ति है तो सरकार उनकी बात सुनने, उनसे चर्चा करने और उस पर काम करने को तैयार है।”

दिल्ली की सीमा पर महीनों से डटे किसान संगठन एक बार फिर से ट्रैक्टर रैली निकालकर अपनी ताकत दिखाने की तैयारी कर रहे हैं। इसी सिलिसले में शुक्रवार को संयुक्त किसान मोर्चा और भारतीय किसान यूनियन के बैनर तले हजारों किसानों ने बैठक की। खबर यह भी रही कि शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसानों ने ट्रैक्टर रैली को लेकर अपना रिहर्सल भी किया है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

स्टार्टअप पुरस्कार

उद्यमियों को मिलेगा राष्ट्रीय स्टार्टअप पुरस्कार, 31 दिसम्बर तक करें आवेदन

Posted by - November 30, 2019 0
नई दिल्‍ली। वाणिज्य एवं उद्योग मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि सफलता का पैमाना निवेशकों के लिए केवल वित्तीय लाभ…
पूजा हेगड़े

कैंसर पीड़ित बच्चों का पैसे के अभाव में नहीं रुकना चाहिए इलाज : पूजा हेगड़े

Posted by - January 29, 2020 0
नई दिल्ली। बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा हेगड़े वैसे तो अक्कसर सुर्खियों में रहती हैं, लेकिन हाल ही में अभिनेत्री ने कुछ…
Narendra Singh Tomar

Farmers Protest: किसानों को विरोध रोककर केंद्र के साथ बात करनी चाहिए- केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर

Posted by - April 11, 2021 0
ऩई दिल्ली। केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर (Narendra singh Tomar) ने शनिवार को दिल्ली की सीमाओं पर प्रदर्शन (Farmers…
Hizbul mujahiddin

जम्मू-कश्मीर : शोपियां से हिज्बुल मजुाहिद्दीन के सात लोग गिरफ्तार

Posted by - March 13, 2021 0
श्रीनगर।  जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले से आतंकवादी संगठन हिज्बुल मुजाहिद्दीन (Hizbul Majuhiddin) से जुड़े सात लोगों को गिरफ्तार किया गया…