Sharad Pawar

राष्ट्रपति चुनाव 2022: शरद पवार ने बुलाई विपक्ष की बैठक

193 0

नई दिल्ली: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने मंगलवार को दिल्ली में बैठक बुलाई है। इस बैठक में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा को संभावित अध्यक्ष पद के उम्मीदवार के तौर पर प्रस्तावित कर सकती है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगी, इसके बजाय उनके भतीजे और तृणमूल के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी शरद पवार द्वारा बुलाई गई बैठक में शामिल होंगे। आगामी राष्ट्रपति चुनाव के लिए रणनीति तैयार करने के लिए बैठक बुलाई गई है। तृणमूल कांग्रेस के एक शीर्ष नेता ने नाम न छापने की शर्त पर कहा, “कुछ दलों की ओर से विपक्ष के संभावित उम्मीदवार के रूप में यशवंत सिन्हा का नाम प्रस्तावित करने का प्रस्ताव आया है। राष्ट्रपति चुनाव। हालांकि, सब कुछ मंगलवार की बैठक की कार्यवाही और बैठक में अन्य दलों द्वारा सुझाए गए नामों पर निर्भर करेगा।”

टीएमसी उपाध्यक्ष ने ट्वीट किया, “टीएमसी में उन्होंने मुझे जो सम्मान और प्रतिष्ठा दी, उसके लिए मैं ममता जी का आभारी हूं। अब समय आ गया है कि बड़े राष्ट्रीय उद्देश्य के लिए मुझे पार्टी से हटकर अधिक विपक्षी एकता के लिए काम करना चाहिए।”

मैसूर पैलेस में आज पीएम मोदी ने किया शाही नाश्ता, जानिए मेन्यू

भारत में राष्ट्रपति का चुनाव अप्रत्यक्ष रूप से एक निर्वाचक मंडल के माध्यम से होता है जिसमें संसद के सदस्य और राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की विधानसभाएं शामिल होती हैं। सोमवार को, पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल गोपालकृष्ण गांधी ने संयुक्त विपक्ष के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार होने के अनुरोध को अस्वीकार कर दिया

महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे को आज लगा बड़ा झटका, संकट में घिरी सरकार

Related Post

राम मंदिर ट्रस्ट

राम मंदिर ट्रस्ट में है इन 15 सदस्यों के नाम, हिंदू पक्ष के वकील परासरण भी शामिल

Posted by - February 5, 2020 0
नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को लोकसभा के बजट सत्र में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर…
Ayodhya Verdict

Ayodhya Verdict: फैसले से असंतुष्ट ओवैसी, कहा- हमें 5 एकड़ भूमि के प्रस्ताव को अस्वीकार करना चाहिए

Posted by - November 9, 2019 0
नई दिल्ली। सुप्रीम कोर्ट ने शनिवार को राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद में ऐतिहासिक फैसला सुना दिया है। इसे फैसले को…