अमेरिका में आधी रात को वैक्सीन के लिए लगी लम्बी कतार

695 0

अमेरिका के सिएटल शहर स्थित एक अस्पताल में वैक्सीन से भरे एक फ्रीजर के अचानक खराब होने पर स्थानीय लोगों को आधी रात को वैक्सीन लगवाने का मौका दिया गया। वैक्सीन को खराब होने से बचाने के लिए गत गुरुवार रात 11 बजे लोगों को मैसेज भेजकर बुलाया गया। ऐसे में लोग जिस कपड़े में थे, उसी कपड़े में वैक्सीन लगवाने के लिए दौड़ पड़ा।

कैरिज वर्कशॉप आलमबाग को मिला ‘ग्रीनको -गोल्ड रेटिंग’ प्रमाणपत्र

थोड़ी ही देर में सिएटल के दो मेडिकल सेंटर के बाहर वैक्सीन लगवाने के लिए लंबी लाइनें लग गईं। कोई पाजामे में, कोई नाइट ड्रेस में, तो कोई-कोई नहाने वाले कपड़े में ही कतार में खड़ा हो गया।

खास बात यह कि इस दौरान टीका प्राथमिकता समूह से बाहर के लोगों को लगाया गया, जबकि अमेरिका में अभी प्राथमिक समूह के लोगों को टीका लगाया जा रहा है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मॉडर्ना के टीके की 1600 खुराकों के खराब होने का खतरा पैदा हो गया था। इसके कारण सुबह तक लगातार 12 घंटे के दौरान 1600 स्थानीय लोगों को टीका लगाया गया।

फेल होने पर बोर्ड परीक्षा में अब नहीं होगा साल ख़राब 

गौरतलब है कि अमेरिका में फाइजर और मॉडर्ना के टीकों को लगाया जा रहा है, जिन्हें सुरक्षित रखने के लिए बहुत कम तापमान की जरूरत पड़ती है।

Related Post

नोटबंदी

नोटबंदी में बड़े पैमाने पर बीजेपी नेता ने बदले पुराने नोट, वीडियो में दावा

Posted by - April 9, 2019 0
नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी ने एक वीडियो जारी कर दावा किया है कि नोटबंदी के दौरान बड़े पैमाने पर पुराने…
Rhea Chakraborty

रिया चक्रवर्ती के भाई शौविक को ड्रग्स मामले में मिली जमानत

Posted by - December 2, 2020 0
नई दिल्ली। ड्रग्स मामले में बॉलीवुड अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) के भाई शौविक चक्रवर्ती को स्पेशल एनडीपीएस कोर्ट ने…