दिल्ली रेप केस : पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे सीएम केजरीवाल, 10 लाख की आर्थिक मदद का ऐलान

279 0

दिल्ली के नांगल में 9 साल की दलित बच्ची के साथ श्मशान घाट के पुजारी द्वारा रेप के बाद हत्या का मामला देशव्यापी हो गया है, कई नेता पीड़ित परिवार से मिल रहे हैं। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल बुधवार को पीड़ित परिवार से मिलने पहुंचे, इस दौरान उनके विरोध में नारे भी लगे लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया।

केजरीवाल ने पीड़ित परिवार को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने का ऐलान किया, साथ ही मामले की जांच मजिस्ट्रेट से करवाने की बात कही। उन्होंने कहा- इस केस में सरकार की तरफ से बड़े से बड़ा वकील लगाया जाएगा, ताकि दोषियों को कडी़ सजा दी जा सके। केजरीवाल से पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी परिजनों से मुलाकात की, उन्होंने कहा- पीड़ित को जब तक न्याय नहीं मिलेगा मैं साथ खड़ा रहूंगा।

अरविंद केजरीवाल के अलावा कांग्रेस के लीडर राहुल गांधी ने भी बच्चों के परिजनों से मुलाकात की है। राहुल गांधी ने बच्ची के परिजनों से मीटिंग के बाद कहा कि हम न्याय मिलने तक एक कदम भी पीछे नहीं हटेंगे। राहुल गांधी के दौरे के साथ ही सियासत तेज हो गई है। बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि रेप जैसे मामलों पर राजनीति नहीं होनी चाहिए। यदि कोई छत्तीसगढ़, राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में होने वाली घटनाओं की चिंता नहीं करता है और सिर्फ दिल्ली समेत कुछ राज्यों को लेकर ही सक्रिय होता है तो यह भी एक तरह की नाइंसाफी है।

दिल्ली रेप केस : पीड़िता के परिजनों से मिलने पहुंचे राहुल गांधी

इस बीच दक्षिणी दिल्ली के डीसीपी इंगित प्रताप सिंह ने कहा कि बच्ची के शव के पाए गए हिस्से का पोस्टमार्टम किया गया है। इसके जरिए अब तक कोई ठोस जानकारी नहीं मिल पाई है कि बच्ची की मौत कैसे हुई थी। हम जल्दी ही बच्ची के शव का हिस्सा परिजनों को सौंपेंगे ताकि वे अंतिम संस्कार कर सकें। इसके अलावा पुलिस ने मुख्य़ आरोपी के घर जाकर सबूत लिए हैं। यही नहीं उसके शरीर से बायोलॉजिकल सबूत भी जुटाए गए हैं। एफएसएल टीम ने वॉटर कूलर का परीक्षण किया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है। फिलहाल जांच जारी है। हम आरोपियों की रिमांड की मांग अदालत से करेंगे।

Related Post

UP: ड्यूटी रूम में सोता रहा ऑन ड्यूटी कर्मचारी, इलाज के अभाव में तड़पकर मरीज की मौत

Posted by - August 30, 2021 0
यूपी के बांदा जिला अस्पताल में एक मरीज की तड़पकर सिर्फ इसलिए मौत हो गई क्योंकि वार्ड में भर्ती मरीजों…
RAPE

नैनीताल: महिला के साथ कार के अंदर दुष्कर्म, आरोपी निकला कोरोना पॉजिटिव

Posted by - March 16, 2021 0
नैनीताल। नैनीताल के निकटवर्ती ग्रामीण क्षेत्र में एक युवक ने कोल्ड ड्रिंक में नशीला पदार्थ मिलाकर महिला के साथ कार…