Rupee

अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया 21 पैसे मजबूत

1096 0

मुंबई। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं की तुलना में डॉलर में नरमी दिखी है। हालांकि घरेलू शेयर बाजारों में अच्छी तेजी से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में गुरुवार को रुपया (Rupee)  21 पैसे की मजबूती के साथ 73.55 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ।

सोनम कपूर ने पापा अनिल कपूर को इस प्यारे मैसेज से किया बर्थडे विश

बता दें कि भारतीय मुद्रा लगातार दूसरे दिन मजबूत हुई है। बीते बुधवार को यह आठ पैसे चढ़कर 73.76 रुपये प्रति डॉलर पर रही थी। रुपये में आज शुरू से ही तेजी रही। यह 10 पैसे की बढ़त में 73.66 रुपये प्रति डॉलर पर खुला और लगातार चढ़ते हुये 73.54 रुपये प्रति डॉलर पर पहुंच गया।

जॉन अब्राहम शूटिंग के दौरान घायल, दाहिने हाथ पर लगी चोट

अंत में गत दिवस की तुलना में 21 पैसे की मजबूती के साथ 73.55 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ। दुनिया की अन्य प्रमुख मुद्राओं के बास्केट में डॉलर में रही नरमी और घरेलू शेयर बाजार में एक फीसदी से अधिक की तेजी से मुद्रा बाजार में भी धारणा सकारात्मक रही। साथ ही अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट से भी रुपये को बल मिला है।

Related Post

BJP

राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा ने झारखंड की पूर्व राज्यपाल को बनाया उम्मीदवार

Posted by - June 22, 2022 0
नई दिल्ली: भाजपा (BJP) संसदीय बोर्ड ने मंगलवार को ओडिशा (Odisha) से पार्टी की आदिवासी नेता द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति…
England women's team

इंग्लैंड महिला टीम ने न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया, 2-0 की अजेय बढ़त

Posted by - February 26, 2021 0
डुनेडिन। इंग्लैंड महिला टीम (England women’s team)  की सलामी बल्लेबाज टैमी ब्यूमोंट (नाबाद 72) और नताली स्काइवर (63) के अर्धशतक…