Congress

जंतर मंतर पर आज कांग्रेस करेगी सत्याग्रह, दिल्ली पुलिस ने…

290 0

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस (Congress) को जंतर-मंतर पर विरोध करने की अनुमति दी है, लेकिन 1,000 से अधिक लोगों के साथ यह आधिकारिक तौर पर सोमवार को पता चला। कांग्रेस (Congress) नेता और सांसद देश के युवाओं के साथ एकजुटता से रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ (Agnipath) के खिलाफ जंतर मंतर पर दूसरे दिन भी सत्याग्रह करेंगे।

आप द्वारा दी गई हमारी चर्चाओं और आश्वासनों के आधार पर और कानून व्यवस्था की स्थिति / वीवीआईपी आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, आपको 20 जून को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक जंतर मंतर, नई दिल्ली में उक्त कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाती है। पार्टी को उन 1,000 लोगों की सूची देनी होगी जो धरना स्थल पर प्रदर्शन करेंगे।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ पार्टी जंतर-मंतर पर अपना ‘सत्याग्रह’ जारी रखेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें निर्धारित स्थान पर नहीं जाने दे रही है। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने भी पेश होंगे. उनकी उपस्थिति शुरू में 17 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन वरिष्ठ नेता ने अपनी मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को अपनी पूछताछ स्थगित करने के लिए लिखा।

जेनिफर लोपेज ने अपने बच्चे एम्मे के बारे में बताया, उजर्स बोले- momgoal

जांच एजेंसी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें सोमवार को पेश होने को कहा। राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के व्यापक विरोध के बीच पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों तक राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ की गई। कथित तौर पर उनसे कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेंडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी, जो वर्तमान में कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती हैं, को भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है।

7000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च होगा Tecno Pova 3

Related Post

आपराधिक मानहानि मामले में अपना बयान दर्ज कराने गुजरात पहुंचे राहुल गांधी

Posted by - June 24, 2021 0
अवमानना मामले में कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज गुजरात में मजिस्ट्रेट की अदालत के समक्ष पेश होने के लिए सूरत…
P Chidambaram

INX मीडिया मामले में दिल्ली की कोर्ट ने सात अप्रैल को पी चिदंबरम को पेश होने को कहा

Posted by - March 24, 2021 0
नई दिल्ली। INX मीडिया मनी लॉन्ड्रिंग मामले में दिल्ली की एक अदालत ने पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम (P Chidambaram)…

अपर पुलिस अधीक्षकों के साथ आइपीएस तबादला

Posted by - February 28, 2021 0
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को सूबे की कानून-व्यस्था की समीक्षा करने के बाद रविवार को एक आईपीएस सहित 28 अपर पुलिस अधीक्षकों का तबादला किया गया है। इसमें वाराणसी के एसपी सुरक्षा भी शामिल हैं। इसके अलावा लखनऊ कमिश्नरेट से दो एडीसीपी का भी तबादला किया गया है। वाराणसी में अपर पुलिस अधीक्षक सुरक्षा के पद पर तैनात आइपीएस अफसर आदित्य लग्हे को वाराणसी में ही एएसपी क्राइम के पद पर तैनात किया गया है। इसके साथ ही राजेश कुमार सोनकर को एएसपी क्राइम आगरा से एएसपी देवरिया, डॉ. अरविंद कुमार को एएसपी क्राइम अलीगढ़ से एएसपी कन्नौज, दयाराम को एएसपी अमेठी से एएसपी चंदौली, रामसेवक गौतम एएसपी उत्तरी बाराबंकी से एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर, प्रेमचंद एएसपी चंदौली को एएसपी एसआईटी लखनऊ, राजेश कुमार तृतीय एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद को एएसपी सिटी सहारनपुर, अवधेश सिंह एएसपी जालौन को एएसपी उत्तरी बाराबंकी, विनोद कुमार एएसपी कन्नौज को एएसपी सोनभद्र, सुरेश चंद्र रावत एडीसीपी उत्तरी लखनऊ को एएसपी सिद्धार्थनगर, अखिलेश नारायण सिंह एएसपी उत्तरी मेरठ को एएसपी ग्रामीण फिरोजाबाद, ओम प्रकाश सिंह सेकेंड एएसपी सोनभद्र को एएसपी शामली, अरुण कुमार दीक्षित पूर्व मंत्री मनोज पाण्डेय जल्द करेगी विजिलेंस एएसपी नक्सल वाराणसी को एएसपी एडीजी वाराणसी जोन कार्यालय, मायाराम वर्मा एएसपी सद्धार्थनगर को एएसपी क्राइम आगरा, विनीत भटनागर एएसपी क्राइम सहारनपुर को एएसपी सिटी मेरठ, विनोद कुमार पाण्डेय एएसपी उन्नाव को एएसपी अमेठी, श्रवण कुमार सिंह एएसपी ट्रैफिक वाराणसी को एडीसीपी उत्तरी लखनऊ, आशुतोष शुक्ला एएसपी ट्रैफिक गोरखपुर को डिप्टी कमाडेंट पीएसी बरेली, रामयश सिंह एएसपी देवरिया को डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज, राकेश कुमार सिंह डिप्टी कमाडेंट पीएसी प्रयागराज को एएसपी जालौन, शशि शेखर सिंह एएसपी डायल 112 को एएसपी उन्नाव, दिनेश कुमार पुरी एडीसीपी लखनऊ को एएसपी ट्रैफिक वाराणसी, प्रज्ञा मिश्रा एएसपी सीबीसीआईडी बरेली को एएसपी मध्यांचल बिजली, जेपी सिंह एएसपी डीजीपी मुख्यालय को एएसपी एटीएस लखनऊ, आलोक शर्मा एएसपी एटीएस को एएसपी सर्तकता अधिष्ठान, दिनेश यादव एएसपी एटीएस को एएससी एटीसी सीतापुर तथा अजय सिंह एएसपी क्राइम को एएसपी सिक्योरिटी वाराणसी के पद पर तैनाती मिली है।
CM Vishnudev Sai

गृह मंत्री शाह का एडिटेड वीडियो, मुख्यमंत्री साय ने दी कांग्रेस को चेतावनी

Posted by - April 29, 2024 0
रायपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के वीडियो से छेड़छाड़ कर आरक्षण खत्म करने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर…