Site icon News Ganj

जंतर मंतर पर आज कांग्रेस करेगी सत्याग्रह, दिल्ली पुलिस ने…

Congress

Congress

नई दिल्ली: दिल्ली पुलिस (Delhi Police) ने कांग्रेस (Congress) को जंतर-मंतर पर विरोध करने की अनुमति दी है, लेकिन 1,000 से अधिक लोगों के साथ यह आधिकारिक तौर पर सोमवार को पता चला। कांग्रेस (Congress) नेता और सांसद देश के युवाओं के साथ एकजुटता से रक्षा भर्ती योजना अग्निपथ (Agnipath) के खिलाफ जंतर मंतर पर दूसरे दिन भी सत्याग्रह करेंगे।

आप द्वारा दी गई हमारी चर्चाओं और आश्वासनों के आधार पर और कानून व्यवस्था की स्थिति / वीवीआईपी आंदोलन को ध्यान में रखते हुए, आपको 20 जून को सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक जंतर मंतर, नई दिल्ली में उक्त कार्यक्रम आयोजित करने की अनुमति दी जाती है। पार्टी को उन 1,000 लोगों की सूची देनी होगी जो धरना स्थल पर प्रदर्शन करेंगे।

यहां एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए, कांग्रेस महासचिव अजय माकन ने कहा कि ईडी की कार्रवाई और अग्निपथ के खिलाफ पार्टी जंतर-मंतर पर अपना ‘सत्याग्रह’ जारी रखेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि पुलिस उन्हें निर्धारित स्थान पर नहीं जाने दे रही है। कांग्रेस का प्रतिनिधिमंडल शाम को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से भी मुलाकात करेगा। नेशनल हेराल्ड मामले में राहुल गांधी सोमवार को चौथी बार प्रवर्तन निदेशालय के सामने भी पेश होंगे. उनकी उपस्थिति शुरू में 17 जून के लिए निर्धारित की गई थी, लेकिन वरिष्ठ नेता ने अपनी मां सोनिया गांधी की बीमारी का हवाला देते हुए ईडी को अपनी पूछताछ स्थगित करने के लिए लिखा।

जेनिफर लोपेज ने अपने बच्चे एम्मे के बारे में बताया, उजर्स बोले- momgoal

जांच एजेंसी ने उनके अनुरोध को स्वीकार करते हुए उन्हें सोमवार को पेश होने को कहा। राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस के व्यापक विरोध के बीच पिछले हफ्ते लगातार तीन दिनों तक राहुल गांधी से करीब 30 घंटे तक पूछताछ की गई। कथित तौर पर उनसे कोलकाता स्थित डोटेक्स मर्चेंडाइज प्राइवेट लिमिटेड द्वारा किए गए कुछ लेनदेन के बारे में पूछताछ की गई थी। सोनिया गांधी, जो वर्तमान में कोविड से संबंधित स्वास्थ्य समस्याओं के साथ अस्पताल में भर्ती हैं, को भी इसी मामले में 23 जून को तलब किया गया है।

7000mAh बैटरी के साथ भारत में लॉन्च होगा Tecno Pova 3

Exit mobile version