मछली चोरी के शक में 8 आदिवासियों पर टूटा दबंगों का कहर, पंचायत के आदेश पर पेड़ से बांध कर पीटा

494 0

छत्तीसगढ़ के बलरामपुर जिले में मछली चोरी के आरोप में बुरी तरह से पिटाई करने का मामला सामने आया है। मामला के त्रिकुंडा थाना का है, जहां तालाब से मछली चोरी करने के आरोप में 8 लोगों को एक पेड़ से बांधकर पीटा गया। मामले का वीडियो विराल हो रहा है, देखा जा सकता है कि कैसे गांव के दबंग पंडो जनजाती के 8 लोगों को बुरी तरह पीट रहे।

गांव के दबंगों ने उन पर 35-35 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया, हालांकि मामला सामने आते ही पुलिस ने एक्शन लिया है। 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, सभी आरोपियों के खिलाफ अत्याचार अधिनियम और आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है।

देश में लोकतांत्रिक और प्रशासनिक व्यवस्था होने के बावजूद भी आज भी ऐसे कई लोग है, जो पुराने परंपराओं और रूढ़ीवादी विचारधाराओं से जकड़े हुए है। इस कारण वो आज भी खुद को श्रेष्ठ मान बैठे है। इसका नतीजा यह है कि वे अपने ताकत और पैसों के घमंड पर किसी पर भी अत्याचार करते है। वहीं पीड़ित व्यक्ति इनकी पहुंच और दबंगई को देख इनके विरूद्ध आवाज उठाने की साहस तक जुटा नहीं पाता।

बताया जा रहा है कि गांव में एक शासकीय तलाब है, जहां दबंग लोग गैरकानूनी तरीके से मछली पालन करते हैं। दबंगों को शक था कि पंडो जनजाति के लोगों ने तालाब से मछली मार लिया है। इसके बाद इन लोगों ने पंडों के साथ मारपीट शुरू कर दी।

घटना का वीडियो आने के बाद जिले में हड़कंप मच गया है। इसके बाद त्रिकुंडा थाने ने गंभीर धाराओं में अपराध दर्ज कर लिया है।

Related Post

Factoory

बर्फ फैक्ट्री का कंप्रेसर फटने से मजदूर की मौत, परिवार समेत संचालन फरार

Posted by - May 13, 2022 0
मुजफ्फरपुर। मोतीपुर नगर परिषद क्षेत्र के सांढा डंबर गांव में बर्फ फैक्ट्री(Factory) का कंप्रेसर(Compressor) गुरुवार की फट गया। विस्फोट इतना…
cm dhami

समाज के कल्याण में संत समाज की अहम भूमिका: सीएम धामी

Posted by - February 26, 2023 0
हरिद्वार। मुख्यमंत्री (CM Dhami) रविवार को कनखल स्थित श्री पंचायती अखाड़ा महानिर्वाणी पहुंचे और अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद अध्यक्ष एवं…