BJP को सत्ता से बेदखल करना लक्ष्य,चंद्रशेखर आजाद बोले- सपा और बसपा दोनों से चल रही गठबंधन की बात

121 0

उत्तर प्रदेश में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं जिसकी तैयारी के लिए सभी राजनीतिक दलों ने अपनी कमर कस ली है और उत्तर प्रदेश में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है।आजाद समाज पार्टी (एएसपी)के मुखिया और भीम आर्मी के संस्थापक चंद्रशेखर आजाद भी समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी से गठबंधन की फिराक में हैं। सोमवार को लखनऊ के प्रेस क्लब में बातचीत के दौरान चंद्रशेखर ने कहा कि दोनों दलों से बात चल रही है, माहौल सकारात्मक रहा है। उम्मीद है कि जल्द ही गठबंधन पर स्थिति साफ हो जाएगी।

चंद्रशेखर ने बताया कि बसपा सुप्रीमों मायावती से भी बात हुई है। उनसे भी बातचीत सकारात्मक रही है। अगर सबकुछ ठीक रहा तो हम बसपा के साथ यूपी में गठबंधन करेंगे। उन्होंने बताया कि किसी भी शर्त पर भाजपा को सत्ता से बेदखल करना है। ऐसे में समान विचारधारा के दलों को साथ आना होगा तभी उनको रोका जा सकता है।

चंद्रशेखर ने बताया कि आजाद समाज पार्टी के बैनर तले एक जुलाई से पूरे यूपी में साइकिल यात्रा निकाली जाएगी। उन्होंने बताया कि इस साइकिल यात्रा के जरिए योगी सरकार के झूठे वादों की पोल खोली जाएगी। सरकार ने जो वादाखिलाफी की है, उसको जनता के बीच पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा के जरिए ही कांशीराम ने देश की सियासत को नया विकल्प दिया था, अब आजाद समाज पार्टी उसी साइकिल यात्रा के जरिए यूपी की सत्ता को धराशायी करेगी।

चंद्रशेखर ने अपने वक्तव्य में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को एक्सीडेंटल सीएम बताया। उन्होंने कहा कि एक्सीडेंटल सीएम के कार्यकाल में हर कोई प्रताड़ित है। लगातार घोटाले हो रहे हैं। कानून व्यवस्था ध्वस्त है। दलितों के खिलाफ अन्याय और अत्याचार लगातार बढ़ रहा है। इसको रोकने के लिए बीजेपी को हटाना जरूरी है।

चंद्रशेखर ने कहा कि कोरोना के दौरान भाजपा सरकार के कुप्रबंधन ने हजारों लोगों को मार दिया। गंगा के किनारे तैरती लाशों ने सरकार की पोल खोलकर रख दी। उन्होंने कहा कि कोरोना से हुई मौतें, हत्या हैं। योगी सरकार पर हत्या का मुकदमा दर्ज होना चाहिए। बताया कि लाशों से कपड़ा तक हटा दिया गया है। यह बताता है कि सरकार कितनी असंवेदनशील है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

अखिलेश यादव

प्रियंका के दावों को अखिलेश ने किया खारिज, कहा- कोई कमजोर प्रत्याशी खड़े नहीं करता

Posted by - May 2, 2019 0
लखनऊ।  उत्तर प्रदेश में बीजेपी को तगड़ा सबक सिखाने की खातिर बसपा से गठबंधन करने वाले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव…

हाथरस और उन्नाव कहां है? पत्रकारों की हत्या कहां हुई?- PM द्वारा योगी की तारीफ पर बोलीं ममता

Posted by - July 16, 2021 0
पीएम मोदी कल अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचे थे। जहां उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ की खूब तारीफ…

योगी सरकार के इशारे पर प्रशासन नंगानाच और गुंडागर्दी कर रहा- अखिलेश

Posted by - July 9, 2021 0
ब्लॉक प्रमुख के चुनाव से पहले नामांकन के दौरान उत्तर प्रदेश में हुई हिंसा पर अब राजनीतिक बयानबाजी शुरू हो…

यूपी में कोविड प्रबंधन की ऑस्ट्रेलिया में चर्चा, वहां के सांसद ने कहा- योगी को हमें दे दीजिए

Posted by - July 12, 2021 0
कोरोना की दूसरी लहर के दौरान यूपी में सरकारी सिस्टम ध्वस्त हो गया था, बड़ी संख्या में लोगों की मौत…