PM-CM निरवंश, नहीं जानते परिवार का दर्द इसलिए ला रहे जनसंख्या नियंत्रण कानून- सपा नेता रामगोविंद

113 0

यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर अभी से सियासी बयानबाजी तेज हो गई है, सपा के वरिष्ठ नेता रामगोविंद चौधरी ने विवादित टिप्पणी की है। चौधरी ने कहा- यह योगी सरकार का अंत है, ऐसा ही 20 सूत्रीय कार्यक्रम इंदिरा गांधी लेकर आई थीं और 1977 में जनता ने उनका सफाया कर दिया था।

रामगोविंद ने कहा- उस दौरान जबरन नसबंदी के नाम पर कागजों में पेड़-पौधों, पशु-पक्षी सबकी फर्जी नसबंदी की गई थी, जनसंख्या प्राकृति की देन है।

सपा नेता ने आगे कहा- पीएम सीएम निरवंश हैं, इसलिए जनसंख्या नियंत्रण कानून ला रहे हैं, अपना परिवार नहीं है इसलिए उन्हें परिवार का दर्द नहीं पता। नई नीति के हिसाब से 2 से ज्यादा बच्चों वाले परिवारों की सरकारी सुविधाओं में कटौती करने की तैयारी की जा रही है, ड्राफ्ट तैयार किया जा रहा है।

नई नीति के हिसाब से 2 से ज्यादा बच्चों वाले परिवारों की सुविधाओं में कटौती करने की तैयारी की जा रही है। विधि आयोग के अध्यक्ष आदित्यनाथ मित्तल ने कहा कि हमारे यहां जनसंख्या बढ़ रही है। इसी वजह से समस्याएं पैदा हो रही हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग जनसंख्या नियंत्रण करने में अपना सहयोग दे रहे हैं, उन्हें ही सरकारी सुविधाएं और सरकारी संसाधन मिलने चाहिए।

साथ ही उन्होंने कहा कि मोबलाइजेशन से ये काम किया जा रहा है। सपा नेता के इस बयान के बाद राजनीति काफी गरमा गई है। बतादें कि यूपी में जनसंख्या नियंत्रण कानून पर चर्चा काफी तेज हो गई है। सरकार जल्द ही कानून लाने की तैयारी में है। इस कानून के मुताबिक 2 से ज्यादा बच्चों वाले परिवार को सरकारी योजनाओं का फायदा नहीं मिलेगा. ये कानून जनसंख्या नियंत्रण करने के लिए सरकार जल्द ही लाने जा रही है। इसे लेकर राजनीति अभी से तेज हो गई है।

Divyansh Singh

मिट्टी का तन, मस्ती का मन; छड़ भर जीवन, मेरा परिचय।

Related Post

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर

साध्वी प्रज्ञा ठाकुर 23 अप्रैल को भोपाल में नामांकन दाखिल करेंगी

Posted by - April 18, 2019 0
भोपाल। मध्य प्रदेश के भोपाल संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की ओर से घोषित उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा ठाकुर…
योगी आदित्यनाथ बने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष

महंत नरेंद्र गिरि बोले- ओवैसी पाक के एजेंट, योगी आदित्यनाथ बने मंदिर ट्रस्ट के अध्यक्ष

Posted by - November 19, 2019 0
नई दिल्ली। अयोध्या मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को लेकर अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद ने देश के आम मुसलमानों…
बीजेपी में फूट

अजित पवार के साथ सरकार बनने पर बीजेपी में फूट, एकनाथ बोले- समर्थन लेना थी भूल

Posted by - November 27, 2019 0
मुंबई। महाराष्ट्र में एनसीपी नेता अजित पवार के साथ सरकार गठन को लेकर बीजेपी में विरोध के स्वर सुनाई दे…