‘पत्नी के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाना दुष्कर्म नहीं’ छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट पर भड़कीं तापसी और सोना

560 0

पत्नी के साथ जबरदस्ती शारीरिक संबंध बनाना दुष्कर्म नहीं’ छत्तीसगढ़ हाईकोर्ट की इस टिप्पणी पर तापसी पन्नू और सोना मोहापात्रा भड़कीं। तापसी ने ट्वीट किया, ‘बस अब यही सुनना बाकी था’। जबकि सोना ने ट्वीट किया, ‘इसे पढ़कर मुझे जो बीमारी महसूस हो रही है, वो यहां मैं जो कुछ भी लिखूं उससे परे है।’ दरअसल, कोर्ट ने माना कि पत्नी संग बना जबरन शारीरिक संबंध दुष्कर्म नहीं माना जाएगा।

इस मामले की सुनवाई करते हुए जस्टिस एनके चंद्रवंशी ने कहा, ‘सेक्शुअल इंटरकोर्स या फिर पुरुष की ओर से ऐसी कोई क्रिया रेप नहीं कहलाएगी।  बशर्ते पत्नी की उम्र 18 साल से अधिक हो। ’ जज ने कहा कि इस मामले में शिकायतकर्ता महिला आरोपी शख्स की वैध रूप से पत्नी है। ऐसे में पति के द्वारा उससे यौन संबंध बनाया जाने को रेप नहीं कहा जा सकता है।

‘उज्ज्वला ने महिलाओं का जीवन रोशन किया’ प्रधानमंत्री ने उज्ज्वला योजना के दूसरे चरण का शुभारंभ किया

पीड़िता महिला ने अपने पति और सास-ससुर पर दहेज की मांग करने और घरेलू हिंसा के आरोप लगाए थे। इसके अलावा महिला ने आरोप लगाया था कि उसकी ओर से विरोध किए जाने के बाद भी उसका पति उससे जबरन अप्राकृतिक यौन संबंध बनाता है। भले ही यह जबरन या फिर उसकी उसकी मर्जी के बगैर ही किया गया हो।  अदालत ने पति को धारा 376 रेप के आरोप से बरी कर दिया।  हालांकि अब भी उस पर अप्राकृतिक संबंध बनाने, दहेज उत्पीड़न के आरोपों के तहत केस चल रहा है।

Related Post

Ankita Lokhande

अंकिता लोखंडे ने सुशांत सिंह राजपूत के परिवार का किया समर्थन

Posted by - August 14, 2020 0
मुंबई। बॉलीवुड अभिनेत्री अंकिता लोखंडे अपने पूर्व प्रेमी अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के परिवार के साथ न्याय की लड़ाई में…

लता मंगेशकर की आवाज से तुलना होने वाली महिला ने दिया अनुराधा पौडवाल को भी टक्कर

Posted by - August 27, 2019 0
लखनऊ डेस्क। लता मंगेशकर की आवाज से तुलना होने वाली रानू मंडल अब किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं। यहां…