सुपर ओवर में भारत की लगातार दूसरी जीत

अब विजडन बना विराट कोहली का मुरीद , पांच बेस्ट क्रिकेटरों में शामिल

574 0

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भारत के इकलौते ऐसे क्रिकेटर हैं। जिन्हें विजडन ने इस दशक के टॉप पांच क्रिकेटर्स की सूची में जगह दी है। इस सूची में कुल पांच खिलाड़ियों को शामिल किया गया है जिसमें विराट कोहली, स्टीव स्मिथ, डेल स्टेन, एबी डिविलियर्स और एलिसे पेरी हैं।

विजडन ने कोहली को लेकर कहा कि वह एक बेहतरीन खिलाड़ी है। जो बार-बार और समय के साथ और शानदार होते जा रहे हैं। बता दें कि साल 2014 में इंग्लैंड दौरे के बाद और कोलकाता में बांग्लादेश के खिलाफ दूसरे टेस्ट के बाद कोहली का एवरेज 63 का है जिसमें 21 शतक और 13 अर्धशतक है। उनके रिकॉर्ड्स अलग ही हैं। वह इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं जिनका औसत 50 का है और वह भी तीनों इंटरनेशनल फॉर्मेट में।

रिसर्च : अगर आप ऑफिस में करते हैं फ्लर्ट! आपके लिए है खुशखबरी 

वहीं आईसीसी ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर कोहली के तस्वीर के साथ उन्हें इस दशक का सबसे बेस्ट बल्लेबाज बताया है। विराट कोहली ने किसी और खिलाड़ी के मुकाबले सबसे ज्यादा 5775 रन बनाए हैं। विराट को नाम इस दौरान 22 इंटरनेशनल शतक हैं।

विराट कोहली ने इस साल इस खिलाड़ी ने 64.05 के एवरेज के साथ 2370 रन बनाए

इस साल इस खिलाड़ी ने 64.05 के एवरेज के साथ 2370 रन बनाए हैं। वहीं ऐसा चौथी बार है जब 31 साल के इस बल्लेबाज ने एक कैलेंडर साल में 2000 से ज्यादा रन बनाए हैं। उन्हें पहले ही विजडन ने दशक की वनडे और टेस्ट टीम में शामिल कर लिया है। वहीं उन्हें एमएस धोनी, रोहित शर्मा और दूसरे भारतीय खिलाड़ियों का भी साथ मिला है।

विराट कोहली के नाम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक दर्ज

विजडन के अनुसार सचिन तेंदुलकर के संन्यास लेने और महेंद्र सिंह धोनी के करियर के अवसान की तरफ बढ़ने के बाद विश्व में कोई भी अन्य क्रिकेटर ऐसा नहीं है जो हर दिन कोहली जैसे दबाव में खेलता हो। कोहली ने पिछले एक दशक में टेस्ट क्रिकेट में 27 शतकों की मदद से 7,202 रन बनाए हैं। इसके अलावा उन्होंने वनडे में 11,125 और टी-20 में 2,633 रन बनाए हैं। उनके नाम पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 70 शतक दर्ज हैं और वह केवल तेंदुलकर (100) और रिकी पोंटिंग (71) से पीछे हैं।

Related Post

Srishti Goswami

नायक फिल्म की तर्ज पर उत्तराखंड में एक दिन की सीएम बनीं सृष्टि गोस्वामी

Posted by - January 24, 2021 0
उत्तराखंड। राष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर रविवार को हरिद्वार की सृष्टि गोस्वामी (Srishti Goswami) उत्तराखंड की एक दिन की…