Rupee

अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया चार पैसे फिसलकर 73.11 रुपये प्रति डॉलर पर रहा

1017 0

मुंबई। बैंकों की ओर से डॉलर की मांग आने से अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार (interbanking currency market) में रुपया शुक्रवार को चार पैसे फिसलकर 73.11 रुपये प्रति डॉलर पर रहा है। पिछले कारोबारी दिवस रुपया 24 पैसे की बढ़त के साथ 73.07 रुपये प्रति डॉलर पर बंद हुआ था।

रुपये पर आज आरंभ में दबाव रहा। यह तीन पैसे की गिरावट के साथ 73.10 रुपये प्रति डॉलर पर खुला, लेकिन शेयर बाजारों में जारी तेजी के दम पर 73.03 रुपये प्रति डॉलर तक मजबूत हुआ।

मिस्ड कॉल से बुक होगा Lpg Cylinder, अभी सेव करें ये नंबर

रुपये की मजबूती का फायदा उठाते हुये रिजर्व बैंक ने वाणिज्यिक बैंकों के माध्यम से डॉलर की खरीद बढ़ा दी जिसके बाद भारतीय मुद्रा दबाव में आ गई। कारोबार की समाप्ति तक रुपया 73.11 रुपये प्रति डॉलर तक टूटकर उसी स्तर पर बंद हुआ। सेंसेक्स आज चौथाई फीसदी की तेजी के साथ बंद हुआ, जिससे रुपये को समर्थन मिला और इसकी गिरावट सीमित रही।

Related Post

CM Dhami inaugurated the art-craft room

भराड़ीसैंण क्षेत्र को प्राथमिकता के आधार पर बढ़ा रहे आगे: सीएम धामी

Posted by - March 16, 2023 0
गोपेश्वर। मुख्यमंत्री (CM Dhami) ने गुरुवार को राजकीय इंटर कॉलेज भराड़ीसैंण में सुदृढ़ीकरण, आर्ट-क्राफ्ट और पुस्तकालय कक्ष का लोकार्पण किया।…
Terrorist

सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, लश्कर-ए-तैयबा के 3 आतंकी ढेर

Posted by - June 12, 2022 0
पुलवामा: जम्मू-कश्मीर के पुलवामा (Pulwama) में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ में 3 आतंकी (Terrorist) मारे गए। सुरक्षाबलों…