LPG cylinder

मिस्ड कॉल से बुक होगा Lpg Cylinder, अभी सेव करें ये नंबर

768 0

नई दिल्ली। इण्डेन गैस के ग्राहकों के लिए एलपीजी  सिलेंडर (Lpg Cylinder)  बुक करना अब एक मिस्ड कॉल दूर है। इंडियन ऑयल एलपीजी ग्राहक अब देश के किसी भी हिस्से बस एक मिस्ड कॉल करके अपना सिलेंडर बुक कर सकते हैं। मिस्ड कॉल के लिए इण्डेन द्वारा जारी किया गया नंबर 8454955555 है।

इस बारे में शुक्रवार को एक आधिकारिक बयान जारी किया गया है। मिस्ड कॉल के जरिए गैस सिलेंडर बुक बेहद आसानी से हो सकेगा। पहले के लिए तरह अब ग्राहकों को लंबे समय तक कॉल होल्ड पर नहीं रखना होगा। साथ ही, मिस्ड कॉल के जरिए बुकिंग का एक फायदा यह भी है आईवीआरएस कॉल्स के तरह ग्राहकों को कोई अतिरिक्त चार्ज भी नहीं देना होगा।

इस सुविधा से उन लोगों के लिए एलपीजी गैस बुक करना आसान हो जाएगा, जो IVRS कॉल में परेशानियों का सामना करते हैं। साथ ही बुजुर्ग लोगों के लिए भी एक सहूलियत मिल सकेगी। तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को भुवनेश्वर से मिस्ड कॉल फैसिलिटी को लॉन्च किया है।

इन 7 शहरों में भी मिलेगा वर्ल्ड क्लास क्वॉलिटी का पेट्रोल

उन्होंने वर्ल्ड क्लास प्रीमियम ग्रेड पेट्रोल के दूसरे चरण का भी अनावरण किया है, जिसे इंडियन ऑयल द्वारा XP100 के नाम से ब्रांड किया गया है। यह पेट्रोल हाईएंड कारों के लिए होगा। दूसरे चरण में XP100 को 7 अन्य शहरों – चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद, कोलकाता, कोच्चि, इंदौर और भुवनेश्वर में लॉन्च किया गया है। सबसे पहले इसे राजधानी दिल्ली के लिए लॉन्च किया गया है।

6 साल में 17 करोड़ लोगों तक पहुंचा एलपीजी कनेक्शन

भुवनेश्वर में आज ही एलपीजी कनेक्शन के लिए मिस्ड कॉल सर्विस को भी लॉन्च किया गया है। बहुत जल्द ही इसे देश के अन्य शहरों में भी लॉन्च कर दिया जाएगा। इस दौरान बात करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि गैस एजेंसियों और डिस्ट्रीब्युटर्स से कहा कि वो सुनिश्चित करें कि गैस डिलीवरी की अवधि एक दिन से कम कर कुछ घंटे तक किया जाए। उन्होंने आगे कहा कि देश ने एलपीजी को लेकर एक लंबी दूरी तय की है। 2014 से पहले करीब 6 दशक में एलपीजी कनेक्शन 2 करोड़ लोगों के पास था। अब पिछले 6 साल में यह बढ़कर 30 करोड़ तक पहुंच गया है।

देश के सबसे पुराने यानी असम दिगबोई से आने वाले XP100 के पहले लोड को हरी झंडी दिखाते हुए प्रधान ने कहा कि यह ईंधन विश्वस्तरीय गुणवत्ता का है और इससे हाई-स्पीड कारों का परफॉर्मेंस बढ़ेगा। मथुरा और बरौनी के साथ दिगबोई भी उन रिफाइनरीज में शामिल हो गया है, जहां XP100 पेट्रोल का उत्पादन किया जाता है। इसके लिए मौजूदा इन्फ्रास्ट्रक्चर का ही इस्तेमाल किया जाता है।

Related Post

Param Bir Singh, Anil Deshmukh

महाराष्ट्र में ‘लेटर बम’ से हडकंप : परमबीर का CM को लेटर, गृह मंत्री पर 100 करोड़ वसूली के आरोप

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह (Parambir Singh) ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखकर अनिल देशमुख…
पुलिसकर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

पुलिसकर्मियों ने लगवाई कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज

Posted by - March 15, 2021 0
सामुदायिक स्वास्थ केन्द्र में सोमवार को मोहनलालगंज कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक दीनानाथ मिश्रा सहित उपनिरीक्षको व  पुलिसकर्मियो ने कोविड 19…