shri krishn janmbhoomi

श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले में 22 मार्च को होगी अगली सुनवाई

395 0
मथुरा । यूपी के मथुरा में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) में दायर तीसरी पिटीशन पर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) को लेकर सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता गणों के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई 22 मार्च को तय की गई है।

श्रीकृष्ण जन्मभूमि मामले में दायर की गई तीसरी पिटीशन पर मंगलवार को सुनवाई नहीं हो सकी। इस मामले में अगली सुनवाई के लिए 22 मार्च की तिथि निर्धारित की गई है। बता दें कि पिछले साल 23 दिसंबर को श्री कृष्ण जन्म भूमि के मालिकाना हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त बनाने की मांग को लेकर सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में याचिका दायर की गई थी।

पिछले साल 23 दिसंबर को सामाजिक संस्था यूनाइटेड हिंदू फ्रंट धर्म रक्षा संघ और अधिवक्ताओं ने श्री कृष्ण जन्मभूमि मालिकाना (Shri Krishna Janmabhoomi Case) हक और परिसर को अतिक्रमण मुक्त मांग को लेकर सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में जन्मभूमि मामले को लेकर तीसरी पीटीशन दायर की गई थी।
सामाजिक संस्था यूनाइटेड हिंदू फ्रंट के अधिवक्ता ने सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में वाद दायर किया था। इसमें शाही ईदगाह कमेटी, सुन्नी वक्फ बोर्ड, श्री कृष्ण जन्मभूमि सेवा संस्थान और श्री कृष्ण सेवा ट्रस्ट को प्रतिवादी पक्ष बनाया गया है।

जानें क्या है मांग
12 अक्टूबर 1968 को कटरा केशव देव मंदिर की जमीन का समझौता श्री कृष्ण जन्मस्थान सोसायटी द्वारा किया गया था। 20 जुलाई 1973 को यह जमीन डिक्री की गई। डिक्री रद्द करने की मांग को लेकर सामाजिक संस्था द्वारा सीनियर डिवीजन सिविल जज की कोर्ट में वाद दर्ज किया गया है।

अधिवक्ता महेंद्र प्रताप सिंह ने बताया श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले (Shri Krishna Janmabhoomi Case) में सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में श्री कृष्ण जन्मभूमि मामले को लेकर सुनवाई होनी थी, लेकिन अधिवक्ता गणों के अवकाश पर होने के कारण मामले की सुनवाई नहीं हो सकी। अब अगली सुनवाई 22 मार्च को तय की गई है।

Related Post

AK Sharma

15 मेगावाट का सोलर प्लांट बनकर तैयार, जल्द होगा उद्घाटन : ऊर्जा मंत्री

Posted by - January 13, 2024 0
अयोध्या/लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) आज शनिवार को अयोध्या धाम पहुंचकर ऊर्जा एवं…
AK Sharma

एके शर्मा ने देशवासियों को दी नव संवत्सर व चैत्र नवरात्रि की शुभकामनाएं

Posted by - April 2, 2022 0
लखनऊ: प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने चैत्र शुक्ल प्रतिपदा सम्वत् 2079 से प्रारम्भ…
Public Works Department

लोक निर्माण विभाग के कार्यालय परिसर में मीडिया के प्रवेश पर लगी रोक

Posted by - November 6, 2021 0
मथुरा। प्रांतीय खंड लोक निर्माण विभाग (Public Works Department) कार्यालय परिसर में अधिशासी अभियंता सन्सवीर सिंह चौधरी ने एक हिटलर…