Sunni Waqf Board

कल होगा उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के चेयरमैन चुनाव

593 0

लखनऊ। उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड (Sunni Wakf Board) के नवनिर्वाचित और नामित सदस्य मंगलवार शाम अपने बीच से वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का चयन करेंगे। शासन की ओर से जारी नोटिफिकेशन में सभी 11 सदस्यों को कल बापू भवन सचिवालय के दूसरे तल पर मीटिंग के लिए बुलाया गया है।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर सीएम योगी ने कहा- महिलाओं की सुरक्षा के लिए यूपी सरकार है प्रतिबद्ध

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड के गठन होने के साथ ही मंगलवार को बोर्ड को अपना चेयरमैन मिलेगा। नवनिर्वाचित और नामित सदस्य मंगलवार शाम अपने बीच से वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का चयन करेंगे। शासन की ओर से जारी नोटिफिकेशन में सभी 11 सदस्यों को कल बापू भवन सचिवालय के दूसरे तल पर मीटिंग के लिए बुलाया गया है, जहां पर वक्फ बोर्ड के चेयरमैन के नाम पर मुहर लगेगी।

सभी सदस्यों की होगी बैठक

उत्तर प्रदेश सुन्नी सेंट्रल वक्फ बोर्ड में निर्विरोध निर्वाचित 8 सदस्य और राज्य सरकार की ओर से नामित तीन सदस्यों के साथ वक्फ बोर्ड के सीईओ और ऑब्जर्वर की कल राजधानी लखनऊ में बैठक होगी। बैठक में सभी 11 सदस्य नवगठित सुन्नी वक्फ बोर्ड के चेयरमैन का चयन करेंगे। इस मीटिंग में निर्विरोध निर्वाचित सांसद एस. टी. हसन, सांसद कुंवर दानिश अली, विधायक अबरार अहमद, विधायक नफीस अहमद, राज्य बार काउंसिल के सदस्य इमरान माबूद खान, एडवोकेट अब्दुल रज़्ज़ाक खान और मुतावल्ली ज़ुफर अहमद फारूकी, अदनान फर्रुख शाह के साथ नामित सदस्य समाजिक कार्यकर्ता सबीहा अहमद, इस्लामिक स्कॉलर नईम-उर-रहमान और डॉक्टर तब्बसुम खान मौजूद रहेंगे।

5 साल का होगा कार्यकाल

यह सभी सदस्य अपने बीच से एक चेयरमैन का चयन करेंगे। चेयरमैन के चयन के लिए 11 सदस्यों में से कम से कम 6 सदस्यों की रजामंदी की जरूरत होगी। चेयरमैन का चयन होने के साथ नवगठित बोर्ड अगले 5 साल काम करेगा।

Related Post

AK Sharma

लोगों को सुकून मिले,सभी रैन बसेरा साफ-सुथरे व्यवस्थित एवं सुंदर बने हो: एके शर्मा

Posted by - December 16, 2022 0
लखनऊ। प्रदेश के नगर विकास एवं ऊर्जा मंत्री एके शर्मा (AK Sharma) ने कड़ाके की ठंड एवं शीतलहर के प्रकोप…

केंद्रीय वित्तमंत्री ने किया ‘मिशन शक्ति’ आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का निरीक्षण

Posted by - August 21, 2021 0
लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) आधारित चित्रकला प्रतियोगिता…
रमजान में लॉकडाउन का हो पालन

अल्पसंख्यक मंत्रालय ने बिना नोटिस के 45 कर्मचारियों को निकाला, बढ़ी नाराजगी

Posted by - April 20, 2019 0
नई दिल्ली। देश में एक तरफ जहां लोकसभा चुनाव 2019 में रोजगार को लेकर सत्तापक्ष और विपक्ष में आरोप प्रत्यारोप…