केंद्रीय वित्तमंत्री ने किया ‘मिशन शक्ति’ आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का निरीक्षण

202 0

लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) आधारित चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें लखनऊ के तमाम स्कूल—कॉलेजों, यहां तक कि लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध कला महाविद्यालय की छात्राओं ने भी भाग लिया।

विजेता प्रतिभागियों की कलाकृतियों की गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में प्रदर्शनी लगाई गई जिसका केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवलोकन किया और विजेता प्रतिभागियों की कलाधर्मिता की सराहना की। उन्होंने प्रतिभागियों से इसी तरह अपनी प्रतिभा को निखारते रहने की नसीहत भी दी।

6 वर्ष से 12 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के बीच हुई चित्रकला प्रतियोगिता के लिए प्रथम पुरस्कार मॉडर्न एकेडमी की छात्रा मिष्टी वर्मा, द्वितीय पुरस्कार के लिए सिटी मांटेसरी स्कूल की सानवी देव और तृतीय पुरस्कार के लिए क्रिस्ट कॉन्वेंट स्कूल की पर्णिका को चुना गया।

12 से 18 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम पुरस्कार मॉडर्न एकेडमी की छात्रा प्रज्ञा पांडेय, द्वितीय पुरस्कार तान्या सिंह और तृतीय पुरस्कार के लिए राष्ट्रीय कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा नेहा की कलाकृति को चुना गया है जबकि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की प्रतियोगिता में शिखा पांडेय को प्रथम, शिवानी श्रीवास्तव को द्वितीय और अनुष्का गुप्ता का तृतीय पुरस्कार के लिए चयन हुआ है।

इन तीनों आयु वर्ग में तीन—तीन कलाकृतियों को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध कला महाविद्यालय की छात्राओं पूनम, स्मर्णिका यादव आदि के स्कल्पचर वर्क भी मिशन शक्ति कार्यक्रम में आए अतिथियों द्वारा काफी सराहे गए। एलडीए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार एक सप्ताह के अंदर कार्यक्रम आयोजित कर दिया जाएगा।

Related Post

Rajnath Singh

असम में राजनाथ की चुनावी जनसभा, कहा- भाजपा पूर्वोत्तर के मान-सम्मान के प्रति प्रतिबद्ध

Posted by - March 14, 2021 0
बिस्वनाथ (असम) । रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने आज असम के बिस्वनाथ में भाजपा की एक चुनावी रैली…
Maharashtra BJP leader Devendra Fadnavis

CM उद्धव ठाकरे के आदेश पर सचिन वाजे को वापस सेवा में लाया गया : फडणवीस

Posted by - March 21, 2021 0
मुंबई । परम बीर सिंह द्वारा महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर लगाए आरोपों पर पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने…

हरियाणा सरकार गुरुग्राम में बनाएगी पहला हेली हब, केंद्र ने दी मंजूरी

Posted by - October 14, 2021 0
गुरुग्राम। दिल्ली से सटे हरियाणा के गुरुग्राम में हेली हब बनाने की तैयारी है। केंद्र सरकार ने प्रदेश सरकार के इस…