केंद्रीय वित्तमंत्री ने किया ‘मिशन शक्ति’ आधारित चित्रकला प्रदर्शनी का निरीक्षण

545 0

लखनऊ विकास प्राधिकरण की ओर से आजादी का अमृत महोत्सव कार्यक्रम के तहत ‘मिशन शक्ति’ (Mission Shakti) आधारित चित्रकला प्रतियोगिता आयोजित हुई जिसमें लखनऊ के तमाम स्कूल—कॉलेजों, यहां तक कि लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध कला महाविद्यालय की छात्राओं ने भी भाग लिया।

विजेता प्रतिभागियों की कलाकृतियों की गोमतीनगर स्थित इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान के जुपिटर हॉल में प्रदर्शनी लगाई गई जिसका केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण, राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवलोकन किया और विजेता प्रतिभागियों की कलाधर्मिता की सराहना की। उन्होंने प्रतिभागियों से इसी तरह अपनी प्रतिभा को निखारते रहने की नसीहत भी दी।

6 वर्ष से 12 वर्ष के आयु वर्ग के बच्चों के बीच हुई चित्रकला प्रतियोगिता के लिए प्रथम पुरस्कार मॉडर्न एकेडमी की छात्रा मिष्टी वर्मा, द्वितीय पुरस्कार के लिए सिटी मांटेसरी स्कूल की सानवी देव और तृतीय पुरस्कार के लिए क्रिस्ट कॉन्वेंट स्कूल की पर्णिका को चुना गया।

12 से 18 वर्ष आयु वर्ग में प्रथम पुरस्कार मॉडर्न एकेडमी की छात्रा प्रज्ञा पांडेय, द्वितीय पुरस्कार तान्या सिंह और तृतीय पुरस्कार के लिए राष्ट्रीय कन्या इंटर कॉलेज की छात्रा नेहा की कलाकृति को चुना गया है जबकि 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग की प्रतियोगिता में शिखा पांडेय को प्रथम, शिवानी श्रीवास्तव को द्वितीय और अनुष्का गुप्ता का तृतीय पुरस्कार के लिए चयन हुआ है।

इन तीनों आयु वर्ग में तीन—तीन कलाकृतियों को सांत्वना पुरस्कार के लिए चुना गया है। लखनऊ विश्वविद्यालय से संबद्ध कला महाविद्यालय की छात्राओं पूनम, स्मर्णिका यादव आदि के स्कल्पचर वर्क भी मिशन शक्ति कार्यक्रम में आए अतिथियों द्वारा काफी सराहे गए। एलडीए सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार विजयी प्रतिभागियों को पुरस्कार एक सप्ताह के अंदर कार्यक्रम आयोजित कर दिया जाएगा।

Related Post

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

केंद्रीय उर्वरक और रसायन मंत्री ने गोरखपुर में खाद कारखाना स्थापित करने का श्रेय सीएम को दिया

Posted by - March 4, 2021 0
केंद्रीय उर्वरक एवं रसायन मंत्री डीवी सदानंद गौड़ा ने कहा है कि गोरखपुर का खाद कारखाना 30 जून से चालू…
CM Nitish Kumar said on Supreme Court's decision

सुशांत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर सीएम नीतीश कुमार ने कही यह बात

Posted by - August 19, 2020 0
पटना: सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा…