संजय राउत

CAB पर शिवसेना सांसद संजय राउत बोले- देशभक्ति का नहीं चाहिए प्रमाण पत्र

889 0

नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन विधेयक (CAB ) की चर्चा के दौरान बुधवार को शिवसेना ने इशारों-इशारों में बीजेपी और केंद्र सरकार पर जमकर निशाना साधा। राज्यसभा में जब संजय राउत ने बोलना शुरु किया तो बोलने के दौरान उन्होंने गृह मंत्री अमित शाह की तरफ इशारा किया । उन्होंने कहा कि हमें देशभक्ति का पाठ न पढ़ाएं, क्योंकि जिस स्कूल में आप पढ़ रहे हैं। उस स्कूल के हम हेड मास्टर हैं।

CAB चर्चा की शुरुआत में ही संजय राउत ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया

शिवसेना केंद्र सरकार से इसलिए चिढ़ी हुई है, क्योंकि लोकसभा में नागरिकता संसोधन बिल में डिबेट गृह मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस एक ऐसी सांप्रदायिक पार्टी है। जो केरल में मुस्लिम लीग के साथ गठबंधन में है और महाराष्ट्र में शिवसेना के साथ गठबंधन में है। गृह मंत्री के इस बयान के बाद से शिवसेना तमतमाई हुई थी। बता दें कि बुधवार को जब राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने बिल पेश किया और बिल पेश होने के बाद डिबेट शुरू हुई, तो शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत बिल पर चर्चा के लिए खड़े हुए। उन्होंने चर्चा की शुरुआत में ही केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया।

इसरो ने अंतरिक्ष में फिर रचा इतिहास, आसमान भारत की नई आंख 

संजय राउत ने कहा कि किसी से हमें देशभक्ति का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए, क्योंकि आप जिस स्कूल में पढ़ते हो उस स्कूल के हेड मास्टर हम हैं

राउत ने कहा कि ऐसा कहा गया है कि जो इस बिल के विरोध में हैं वह देशद्रोही हैं। यह भी कहा गया जो इस बिल का विरोध करेगा, वह पाकिस्तान की भाषा बोल रहे हैं। तो क्या यह पाकिस्तान की संसद है। देश के कई हिस्सों में इस बिल का विरोध हो रहा है। त्रिपुरा में असम और नॉर्थ ईस्ट के सभी राज्यों में इसका विरोध हो रहा है। उन्होंने कहा कि किसी से हमें देशभक्ति का प्रमाण पत्र नहीं चाहिए, क्योंकि आप जिस स्कूल में पढ़ते हो उस स्कूल के हेड मास्टर हम हैं। संजय राउत का समय समाप्त हो जाने के बाद भी बोलते रहे, जिसके बाद उनके माइक को ऑफ कर दिया गया।

Related Post

ANTF

नेस्तनाबूत होंगे नशे के सौदागर, ANTF के पंजे को और मजबूत करेगी योगी सरकार

Posted by - March 26, 2023 0
लखनऊ। अवैश नशे के सौदागरों के खिलाफ योगी सरकार की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। नार्को नेक्सस की कमर तोड़ने के…
priyanka gandhi

प्रियंका गांधी बोली- बेरोजगारी है चरम पर, क्या यह संयोग या प्रधानमंत्री का प्रयोग?

Posted by - February 4, 2020 0
नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दौर में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मंगलवार को पहली रैली की।…
लोकसभा चुनाव नही लड़ेंगी सुमित्रा महाजन

टिकट एलान करने में BJP न करे देरी, अब नहीं लड़ना चुनाव – सुमित्रा महाजन

Posted by - April 5, 2019 0
इंदौर। भाजपा सांसद सुमित्रा महाजन ने लोकसभा चुनाव लड़ने से मना किया है। उन्होंने शुक्रवार यानी आज एक चिट्ठी भी…