NEET UG

NEET UG उम्मीदवारों ने शिक्षा मंत्री को लिखा नया पत्र

273 0

नई दिल्ली: नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) के उम्मीदवारों ने शिक्षा मंत्री को एक नया पत्र लिखा है, जिसमें मेडिकल प्रवेश परीक्षा (Medical entrance exam) को स्थगित करने की मांग की गई है। अभी तक किसी भी अधिकारी ने उम्मीदवारों को जवाब नहीं दिया है। हाल ही में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किए जा रहे पत्र में NEET UG 2022 के उम्मीदवारों ने परीक्षा स्थगित करने के सभी कारण व्यक्त किए हैं। उन्होंने अधिकारियों से 6 सप्ताह के लिए परीक्षा स्थगित करने का भी आग्रह किया ताकि वे प्रवेश परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी कर सकें।

एमबीबीएस करना और डॉक्टर बनना लाखों छात्रों का सपना होता है और इस परीक्षा से उनके माता-पिता और शिक्षकों की भावनाएं जुड़ी होती हैं। लेकिन समय से पहले तारीखों की घोषणा के चलते उन्होंने अपने सपनों को छोड़ना शुरू कर दिया है। कृपया उन्हें पर्याप्त समय आवंटित करें ताकि वे परीक्षा के लिए अच्छी तैयारी कर सकें।

NEET UG ने अधिकारियों से हाथ जोड़कर आग्रह किया कि वे छात्रों के हित में इस मामले को उठाएं और उन्हें कम से कम 6 सप्ताह का समय दें और तारीखों को अगस्त के अंत या सितंबर की शुरुआत में स्थानांतरित करें ताकि वे परीक्षा की अच्छी तैयारी कर सकें।

पति के साथ शराब पीने वाली पत्नी रहे सावधान! नहीं तो चली जाएगी जान

इससे पहले, लगभग 10,000 उम्मीदवारों ने राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (NTA) को पत्र लिखकर परीक्षा स्थगित करने और तैयारी के लिए पर्याप्त समय आवंटित करने का अनुरोध किया था। अपने पत्र में, उन्होंने बताया था कि कैसे राष्ट्रीय पात्रता-सह-प्रवेश परीक्षा 2021 के लिए काउंसलिंग अधूरी थी और 17 जुलाई को NEET की निर्धारित तिथि CUET और JEE मेन्स की तारीखों के साथ लगभग टकरा रही है।

कश्मीर नरसंहार और गाय की हत्या पर साई पल्लवी ने तोड़ी चुप्पी

Related Post

Yogi

माध्यमिक शिक्षा परिषद ने 100 वर्षों में सबसे पहले परीक्षाफल घोषित करने का बनाया कीर्तिमान

Posted by - April 25, 2023 0
लखनऊ। रिकॉर्ड समय में नकलविहीन परीक्षा कराने के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने एक और बड़ा कीर्तिमान कायम करते…
UGC action on Sharda University

परीक्षा में हिंदुत्व, फासीवाद के बीच समानता वाले सवाल पर UGC एक्शन में

Posted by - May 10, 2022 0
नई दिल्ली। विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (UGC) ने सोमवार को ग्रेटर नोएडा के शारदा विश्वविद्यालय (Sharda University) से कथित तौर पर…
UPSSSC PET

UPSSSC PET के एग्‍जाम सेंटर्स में फिर हुआ बदलाव, ऐसे मिलेंगे नए एडमिट कार्ड

Posted by - October 12, 2022 0
नई दिल्ली। यूपी पीईटी (UPSSSC PET)  परीक्षा में शामिल होने जा रहे उम्‍मीदवारों के लिए बड़ा अपडेट है। उत्‍तर प्रदेश…