Ganesh Acharya

मुंबई कोर्ट ने गणेश आचार्य को यौन उत्पीड़न मामले में दी जमानत

88 0

मुंबई: बॉलीवुड कोरियोग्राफर गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) को यहां की एक मजिस्ट्रेट अदालत ने यौन उत्पीड़न (Sexual harassment) के एक मामले में गुरुवार को जमानत दे दी। आचार्य के खिलाफ फरवरी 2020 में उपनगरीय अंबोली पुलिस स्टेशन में एक सहायक कोरियोग्राफर की कथित रूप से पिटाई करने का मामला दर्ज किया गया था। मामले में कभी गिरफ्तार नहीं हुए गणेश आचार्य (Ganesh Acharya) को यहां मजिस्ट्रेट की अदालत में पेश होने के बाद जमानत दे दी गई। शिकायतकर्ता ने आरोप लगाया है कि आचार्य और दो अन्य लोगों ने 26 जनवरी, 2020 को अंधेरी में इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन कोरियोग्राफर्स एसोसिएशन के एक समारोह के दौरान उनके साथ मारपीट की थी।

अन्य बातों के अलावा, महिला ने दावा किया कि आचार्य ने 2009-10 में जब भी वह उनके कार्यालय में उनसे मिलने गई तो उन्हें अश्लील वीडियो देखने के लिए मजबूर किया, और आगे आरोप लगाया कि उन्होंने अन्य महिलाओं को भी पीड़ित किया है। धारा 354-ए (यौन उत्पीड़न), 354-सी (निजी कृत्य में लिप्त महिला की छवि देखना या कैप्चर करना), 354-डी (पीछा करना), 506 (आपराधिक धमकी) और 509 (शब्द, इशारा) के तहत मामला या किसी महिला के शील का अपमान करने का इरादा) कोरियोग्राफर के खिलाफ आईपीसी की धारा दर्ज की गई है, जिसने सभी आरोपों से इनकार किया है।

जम्मू-कश्मीर के गणित शिक्षक ने बनाई इलेक्ट्रिक सोलर कार

1990 के दशक की शुरुआत में, कोरियोग्राफर कमलजी ने 51 वर्षीय गणेश आचार्य को अपने सहायक के रूप में नियुक्त किया। उन्होंने 1992 में अपनी पहली फिल्म अनाम में भाग लिया, लेकिन 2001 तक ऐसा नहीं था कि लज्जा के बड़ी मुश्किल गीत पर उनके काम ने उन्हें वैश्विक लोकप्रियता और प्रशंसा दिलाई। उन्होंने 2007 में मनोज वाजपेयी और जूही चावला अभिनीत फिल्म स्वामी के साथ निर्देशन की शुरुआत की। वह कई फिल्मों में भी दिखाई दिए हैं, विशेष रूप से रोथिरम (2012) में बुरे आदमी की भूमिका निभा रहे हैं।

जम्मू-कश्मीर के एलजी मनोज सिन्हा ने अमरनाथ यात्रा की तैयारियों की समीक्षा

Related Post

‘विपक्ष संसद में बोलेगा, और सरकार को सुनना होगा’: संसद में हंगामे के लिए सरकार जिम्मेदार- ओवैसी

Posted by - August 2, 2021 0
संसद के मॉनसून सत्र के बार-बार स्थगित होने के लिए एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने नरेंद्र मोदी नेतृत्व वाली सरकार…
CM Dhami

सीएम धामी ने विज्ञान भारती द्वारा प्रकाशित पुस्तक का किया विमोचन

Posted by - August 22, 2022 0
देहारादून। मुख्यमंत्री  पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने रविवार को मुख्यमंत्री कैम्प कार्यालय में विज्ञान भारती द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव…
pm modi

हमारी संस्कृति को गाली दी, तो हम बर्दाश्त नहीं करेंगे: पीएम मोदी

Posted by - March 30, 2021 0
पुद्दुचेरी। पश्चिम बंगाल, असम और पुद्दुचेरी में आज रैलियाों का रैला होगा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) , केंद्रीय गृह…