Bahubali MLA

बाहुबली विधायक की विधानसभा सदस्‍यता समाप्‍त

180 0

पटना: बिहार से बड़ी खबर आ रही है की, जेल में बंद मोकामा से बाहुबली विधायक (Bahubali MLA) अनंत सिंह की विधायकी आज शुक्रवार को समाप्‍त कर दी गई है। इसको लेकर आज विधानसभा ने अधिसूचना जारी कर दी है। आपको बता दें कि, MP-MLA कोर्ट ने अनंत सिंह को AK-47 बरामदगी मामले में 10 साल कैद की सजा सुनाई थी, इसी को ध्यान में रखते हुए बिहार विधानसभा ने अधिसूचना जारी कर अनंत सिंह की विधायकी समाप्‍त कर दी है।

अनंत सिंह के खिलाफ चल रहे एके-47 बरामदगी मामले को बिहार सरकार ने विशेष कांड की श्रेणी में रखा था और उसके खिलाफ ट्रायल के लिए विशेष लोक अभियोजक को नियुक्त किया गया था। अनंत सिंह से जुड़े इस मामले का स्‍पीडी ट्रायल चलाया गया था। केस की सुनवाई के दौरान नियुक्त विशेष लोक अभियोजक ने 13 पुलिसवालों को कोर्ट में पेश किया था।

दूसरी ओर अनंत सिंह की ओर से बचाव पक्ष ने 33 गवाह पेश किए थे और दोनों पक्षों की सुनवाई पूरी होने के बाद कोर्ट ने सजा का ऐलान किया था। विशेष कोर्ट ने 21 जून 2022 को अनंत सिेह के खिलाफ सजा का ऐलान किया था, उन्‍हें 10 साल कैद की सजा सुनाई गई थी।

सिख धर्म में कड़ा दाहिने हाथ में क्यों पहनते है?

Related Post

प्रियंका गांधी

यूपी में अराजकता के हालात, मेरी सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं : प्रियंका गांधी

Posted by - December 30, 2019 0
लखनऊ। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार दोपहर को प्रेस कांफ्रेंस कहा कि राज्य में अराजकता के हालात हैं।…
cm yogi

सीएम योगी ने भगवान बिरसा मुंडा व झारखंड स्थापना दिवस पर दी शुभकामनाएं

Posted by - November 15, 2022 0
लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) ने अंग्रेजी हुकूमत के खिलाफ जनजातीय समुदाय को एकजुट करने वाले धरती आबा भगवान…
CM Dhami

सीएम धामी ने दिए फिल्म, टीवी और कंटेंट निर्माण प्रशिक्षण को उच्च स्तरीय संस्थान की स्थापना के निर्देश

Posted by - April 24, 2023 0
देहरादून। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (CM Dhami) ने उत्तराखण्ड में भारतीय फिल्म और टेलिविज़न संस्थान (एफटीआईआई) पुणे की तरह फिल्म,…